ताज़ा खबर
 

यूपी: योगी राज में बेखौफ अपराधी! प्रतापगढ़ में 2 व्यापारियों की दुकान में घुसकर हत्या

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यापारियों व नाराज लोगों ने गुरुवार को सड़क पर बैठकर यातायात को रोका। शहर में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः freepik)

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ शहर में बुधवार (25 जुलाई, 2018) देर अज्ञात हमलावरों ने दो व्यापारियों की उनकी दुकान पर हत्या कर दी। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। कौधौर बाजार में व्यापारी भाइयों की हत्या के बाद स्थिति तनवापूर्ण हो गई है। परिवारके सदस्यों व साथी व्यापारियों ने राज्य में खराब कानून व व्यवस्था की स्थिति को लेकर नाराजगी जताई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि व्यापारियों व नाराज लोगों ने गुरुवार को सड़क पर बैठकर यातायात को रोका। शहर में अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है।

जिलाधिकारी शंभु कुमार सहित जिले के दूसरे वरिष्ठ अधिकारियों को मारे गए दोनों व्यापारियों की विधवाओं व परिवार से बात करने के लिए जाने के दौरान भीड़ के जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ा। नाराज लोगों द्वारा सरकार विरोधी नारेबाजी की वजह से उन्हें वहां से वापस लौटने को मजबूर होना पड़ा। जिला मजिस्ट्रेट व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) बाजार में कैंपिंग कर रहे हैं, जहां अब भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

राज्य गृह विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे नाराज भीड़ को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं। मृतकों के परिवार के सदस्य दोनों भाइयों-श्याम सुंदर व श्याम मूरत-के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वे यह भी चाहते हैं कि मुख्यमंत्री घटना स्थल का दौरा करें।

पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और क्षेत्र के विधायक संगम लाल गुप्ता नाराज लोगों को शांत करान में असफल रहे। नाराज लोगों ने बाजार की तरफ जाने वाली सड़कों को जाम कर दिया है। शवों को पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिया गया है। उन्हें बाद में परिवार को सौंप दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App