scorecardresearch

यूपीः शैतानी करे तो बांध दीजिएगा…मौलाना से बोले पिता, मदरसे में बच्चों के पैर में डाल दी जंजीर; वीडियो वायरल

Uttar Pradesh: लखनऊ के गोसाईगंज इलाके में स्थित मदरसे में दो बच्चों को जंजीर से बांधकर रखा गया था। पिता का कहना है कि उनका बच्चा शैतान है इसलिए मौलाना को सख्ती बरतने के लिए कहा था।

Madarsa | Lucknow News| Jansatta
बच्चे के पैर में बंधी जंजीर और बंद ताले का वीडियो सड़क पर चल रहे लोगों ने बना लिया (फोटो: वीडियो ग्रैब/वायरल वीडियो)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। जहां एक मदरसे में दो बच्चों के पैरों में जंजीर डालकर पढ़ाया जा रहा था। मामला गोसाईगंज इलाके के एक मदरसे से जुड़ा हुआ है। जहां से शुक्रवार (27-मई-2022) को बच्चे भाग निकले।

सड़क पर बच्चों को जंजीर से बंधा देख लोगों ने उनके वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर तुरंत पुलिस पहुंच गई और बच्चों को जंजीरों से मुक्त कराया। हालांकि कोई शिकायत न मिलने के कारण कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

पिता ने कहा था जंजीरों से बांध कर रखें: जानकारी के मुताबिक, दोनों बच्चे अक्सर पढ़ाई के समय मदरसे से भाग जाते थे, जिसके बाद उनके पिता की ओर से ही मौलाना को कहा गया था कि इनसे सख्ती के साथ निपटें। ममाले के बारे में बताते हुए गोसाईगंज थाने के एसएचओ ने बताया एक बच्चा यहीं गोसाईगंज का रहना वाला है जबकि दूसरा बाराबंकी जिले का रहने वाला है। करीब चार दिन पहले दोनों बच्चे मदरसे से भाग गए थे, जिसके बाद मौलाना ने इन्हें ढूंढकर मदरसे में वापस लाया और पिता को सूचना दी थी।

पिता ने मदरसा आकर मौलाना से कहा आप इनसे सख्ती बरतें। बाद में शुक्रवार के बच्चे फिर भाग गए। मौलाना ने इन्हें फिर से ढूंढ निकाला और पैरों को जंजीर से बांध दिया, लेकिन बच्चे दीवार कूदकर फिर भाग गए।

एसएचओ ने आगे बताया कि घरवालों का कहना है कि उन्होंने ही की मौलाना से कहा था कि बच्चों की बांध कर रखिए। वहीं, एक बच्चे के पिता ने मौलाना से कहा कि उनका बच्चा बहुत शैतान है। उनके परिवार में कोई भी पढ़ा-लिखा नहीं है। इस कारण से वह चाहते हैं। उनके घर का बच्चा पढाई करे। यही बात घरवालों की ओर से लिखित में दी गई है। अगर पुलिस को कोई तहरीर मिलती है तो कार्यवाही करेंगे। वहीं, बच्चों का कहना है कि उनका पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगता है, जिसके कारण वह मदरसे से भाग जाते हैं।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट