ताज़ा खबर
 

बैंक की दीवार में 2 फुट का छेद कर 30 लॉकरों से करोड़ों का सामान ले गए चोर

चोरों ने बाकी के लॉकर तोड़ने का प्रयास किया था लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मोदीनगर में चोरों ने दीवार में दो फुट का छेद कर पंजाब नेशनल बैंक के करीब 30 लॉकर खाली कर दिए। अभीतक इसका खुलासा नहीं हुआ है कि चोरों ने कितने पैसों पर हाथ साफ किया है लेकिन बताया जा रहा है कि यह संख्या करोड़ो में हो सकती है। इस मामले की शिकायत बैंक अधिकारियों द्वारा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शनिवार और रविवार को बैंक की छुट्टी थी इसलिए चोरों को चोरी करने का मौका मिल गया। इस घटना के बारे में उस समय पता चला जब सोमवार को सुबह करीब साढ़े नौ बजे बैंक कर्मचारी अनिल और हेड कैशियर अजय ने कैश रखे जाने वाले स्ट्रांगरूम का दरवाजा खोला।

इस कमरे में दो सिक्यूरिटी दरवाजे हैं और उनकी दो ही चाबियां है। यह दरवाजा तभी खुल सकता है जब दोनों चाबियों को साथ में ताले में लगाकर घुमाया जाए। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार कर्मचारियों ने पहला दरवाजा खोला और इसके बाद जैसे ही वे जेलों में मौजूद दरवाजों की तरह दिखने वाले दरवाजे को खोलने लगे तो उन्होंने सलाखों के बीच से देखा की कमरे में दो फुट का छेद हो रखा था और कई लॉकर टूटे हुए थे। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस को बैंक असिस्टेंट मैनेजर एसके पंचौली ने बताया कि दो दिन के वीकेंड पर बैंक बंद था इसलिए बैंक का कोई भी सिक्यूरिटी गार्ड यहां मौजूद नहीं था। बैंक बंद रहने के कारण इमरजेंसी अलार्म और सीसीटीवी कैमरे भी बंद थे।

मैनेजर ने कहा कि छुट्टी वाले दिन बैंक सिर्फ पुलिस की पैटरोलिंग गाड़ी पर निर्भर रहता है। जिस स्ट्रांगरूम के 30 लॉकर का सामान लेकर चोर चंपत हुए उसमें टोटल 435 लॉकर हैं। चोरों ने बाकी के लॉकर तोड़ने का प्रयास किया था लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाए। इसके अलावा चोर एक गन भी चोरी करके ले गए है। पुलिस अधिकारियों ने फोरेंसिक टीम को घटनास्थल पर मौजूद फिंगरप्रिंट लेने के लिए बुलाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस जगह से दीवार में छेद करके चोर बैंक में दाखिल हुए थे वहां पर एक फैक्टरी है जो कि काफी समय से बंद पड़ी हुई है। अधिकारी ने कहा कि जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

देखिए वीडियो 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.