scorecardresearch

इनका धर्म का धंधा है, यहां हर इंसान अंधा है, बुलडोजर पर चढ़कर संजीव बालियान ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल तो बोले लोग

वायरल वीडियो पर एक ट्विटर यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि सत्ता के लिए धर्म और जनता को गुमराह कर रहे और कुछ नहीं है।

इनका धर्म का धंधा है, यहां हर इंसान अंधा है, बुलडोजर पर चढ़कर संजीव बालियान ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल तो बोले लोग
बुलडोजर पर खड़े होकर कांवड़ियों पर फूल बरसाते बीजेपी सांसद संजीव बालियान (फोटो सोर्स: @DrSanjeevBalyan)

सावन का महीना चल रहा है और देशभर में कांवड़ यात्रा चल रही है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर कांवड़ यात्रा निकलती है। पिछले 5 वर्षों से जब से योगी सरकार उत्तर प्रदेश में आई है, तब से यूपी सरकार द्वारा एक परंपरा शुरू की गई है, जिसमे कांवड़ियों पर फूल बरसाए जाते हैं। अब कई नेता भी ऐसा करते हैं और जल लेकर जा रहे कांवड़ियों पर फूल बरसाते हैं।

इसी क्रम में यूपी के मुज़फ्फरनगर से बीजेपी सांसद संजीव बालियान ने बुलडोजर पर खड़े होकर कांवड़ियों पर फूल बरसायें। सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा हुआ एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे बीजेपी सांसद कुछ अन्य स्थानीय नेताओं के साथ बुलडोजर के अगले हिस्से पर खड़े होकर कांवड़ियों पर फूल बरसा रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसके बारे में चर्चा भी कर रहे हैं।

वायरल वीडियो पर मोहम्मद खान नाम के ट्विटर यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “दूसरी तरफ पांच लोग जो शांति से नमाज़ पढ़ रहे थे उन्हें गिरफ्तार कर लिया हैं और इधर 10 दिन से ये रास्ता बंद करवा कर निकल रहे हैं और इन पर पुष्प वर्षा हो रही हैं। वाह रे सेकुलरिज्म।” वहीं साबिर चौधरी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “इनका धर्म का धंधा है, यहां हर इन्सान अंधा है।”

वसंत भाई नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “सत्ता के लिए धर्म और जनता को गुमराह कर रहे और कुछ नहीं है। आजकल के नए कायदे देखलो एक भी मुद्दा जनता के जीवन के लिए फायदे में नहीं। सब काले कानून जैसा। जनता बुरी फंसी है इन मतलबी लोगो में।” वहीं अर्चना शर्मा नाम की ट्विटर यूजर ने लिखा, “यह अतिउत्साह मे लाने वाला, कांवड़ियों की संख्या बढ़े और वोट बैंक बने। ब्राह्मणवाद से बाहर आओ, बच्चों को समझाओ। ईश्वर हमसे प्रसन्न ही रहते हैं, हम ईश्वर के अनुयायी! कितने सड़क पर मर रहें बच्चें।”

बुलडोजर पर चढ़कर कांवड़ियों पर फूल बरसाने की फोटो बीजेपी सांसद संजीव बालियान ने खुद ट्वीट की। उन्होंने फ़ोटो शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, “आज जनपद मेरठ के एनएच 58 दौराला टोल प्लाजा पर कावड़ यात्रा शिविर का उद्घाटन कर भगवान शिव के सभी श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा व फल वितरण किया। इस शुभ अवसर पर कई सम्मानित पदाधिकारीगण, जनप्रतिनिधि सभी कार्यकर्तागण व तमाम शिव भक्तों की गरिमामयी उपस्थिति रही।”

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट