ताज़ा खबर
 

लखनऊ: पहली क्लास की बच्‍ची जवाब नहीं दे सकी तो टीचर ने जमकर पीटा, उखाड़ दिए बाल

उत्तर प्रदेश में शिक्षक द्वारा कक्षा 1 की छात्रा की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। पुलिस ने परिजनों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक निजी विद्यालय में शिक्षक द्वारा छात्रा की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है। आरोप है कि कक्षा 1 में पढ़ाने के दौरान ब्लैकबोर्ड पर लिखे एक सवाल का जवाब नहीं देने पर शिक्षक ने छात्रा की बुरी तरह पिटाई की। यहां तक की छात्रा की बाल तक उखाड़ दिए। शिक्षक ने बीते शुक्रवार को छात्रा की पिटाई की थी। छात्रा के परिजनों द्वारा शिकायत के बाद पुलिस ने स्थानीय थाने में एक मामला दर्ज किया है। घटना माल पुलिस थाना क्षेत्र की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गोपरामाउ गांव की रहने वाले वाली छात्रा अनु की मां विनिता ने आरोप लगाया कि उसकी छह साल की बेटी ‘नोवल एकेडमी’ निजी स्कूल में पढ़ने जाती है। यहां पढ़ाने वाले एक शिक्षक विनोद कुमार ने उनकी बेटी की बुरी तरह पिटाई की। विनिता के अनुसार, शिक्षक ने ब्लैकबोर्ड पर कोई सवाल लिखा और अनु को उसका जवाब बताने को कहा। जब अनु उस सवाल का जवाब नहीं बता पाई तो शिक्षक ने उसके बाल पकड़ उखाड़ दिए।

विनिता ने आगे बताया, “स्कूल का समय पूरा होने पर अनु वापस घर लौटी और उसने पूरी घटना को विस्तार से बताया। यह एक दर्दनाक और भयावह घटना है। आज शिक्षक ने मेरी बेटी को निशाना बनाया, कल को वे दूसरे बच्चों के साथ यह काम कर सकते हैं। अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल पढ़ने के लिए भेजते हैं। उन्हें विश्वास रहता है कि उनकी बच्ची स्कूल में सुरक्षित रहेगी। शिक्षक उनके बच्चों का मार्गदर्शन करेंगे। लेकिन यहां के शिक्षक ने जो काम किया है, वह बेहद ही खराब है। इस तरह के किसी बच्चे को प्रताडि़त नहीं किया जाना चाहिए।”

वहीं, इस पूरे मामले पर माल पुलिस स्टेशन के अधिकारी वीके गोस्वामी ने कहा, “लड़की के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हनुमानगढ़ी के महंत की चेतावनी: अब भगवान हनुमान पर किया कमेंट तो नेताओं के खिलाफ करूंगा मुकदमा
2 रामकथा सुनने अयोध्‍या जा रहीं सेक्‍स वर्कर्स, मोरारी बापू की पहल पर भड़के महंत
3 “मौका मिला तो सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होंगे शिवपाल”
IPL 2020
X