ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: प्रिंसिपल ने क्लास रुम में बैठने से रोका, छात्र ने मार दी गोली

छात्र को हाथ में हथियार लिए देखकर प्रिंसिपल सतर्क हो चुके थे। गोली चलते ही वह झुक गए। गोली उनके कंधे में लगी। इसके साथ ही स्कूल में भगदड़ मच गई। दीपांशु भी गोली चलाने के बाद फरार हो गया।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

यूपी के बिजनौर में 10वीं के छात्र ने स्कूल में घुसकर स्कूल के प्रिंसिपल पर गोली दाग दी। गोली प्रिंसिपल के कंधे पर लगी है। घटना का कारण प्रिंसिपल के द्वारा छात्र पर 15 दिन का प्रतिबंध लगाना बताया जा रहा है। छात्र इसी के कारण तनाव में था और नाराज भी था। प्रतिबंध के पहले दिन छात्र अपनी मां के साथ स्कूल पहुंचा था। उसकी मां ने प्रिंसिपल से अपील की कि वह बोर्ड परीक्षा की बात ध्यान में रखकर उसे क्लास में बैठने दें। लेकिन प्रिंसिपल ने मां की अपील ठुकराते हुए उन्हें सख्त लहजे में जाने के लिए कह दिया। इसी बात पर भड़के छात्र ने प्रिंसिपल पर गोली दाग दी।

मामला बिजनौर के स्योहारा के शाहपुर गांव का है। गांव में स्थित साईं इंटर कॉलेज में आरोपी दीपांशु 10वीं का छात्र है। स्कूल में छात्रों के बीच हुए एक झगड़े में शामिल होने का आरोप दीपांशु पर भी लगा था। दीपांशु पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए कॉलेज के प्रिंसिपल ने उसे 15 दिन के लिए कॉलेज में आने से रोक दिया। बुधवार (29 अगस्त) को दीपांशु को उसकी मां लेकर स्कूल पहुंची थीं। उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल से अपील की कि वह उनके बेटे को स्कूल में बैठने की इजाजत दें।

HOT DEALS
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 25000 MRP ₹ 26000 -4%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia XA Dual 16 GB (White)
    ₹ 15940 MRP ₹ 18990 -16%
    ₹1594 Cashback

लेकिन प्रिंसिपल ने सख्ती दिखाते हुए इजाजत देने से इंकार कर दिया। इसके बाद दीपांशु अपनी मां के साथ वापस चला गया। लेकिन मां के स्कूल में हुए अपमान ने दीपांशु के मन में प्रिंसिपल के प्रति बदले की भावना भर दी। इसके बाद दीपांशु दोबारा स्कूल पहुंचा और प्रिंसिपल पर गोली चला दी। छात्र को हाथ में हथियार लिए देखकर प्रिंसिपल सतर्क हो चुके थे। गोली चलते ही वह झुक गए। गोली उनके कंधे में लगी। इसके साथ ही स्कूल में भगदड़ मच गई। दीपांशु भी गोली चलाने के बाद फरार हो गया।

प्रिंसिपल का आरोप है कि दीपांशु ने उनके सिर पर निशाना लगाया था। लेकिन दैवयोग से वह बचने में कामयाब रहे। पुलिस ने छात्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपी दीपांशु को तलाश करने की कोशिश कर रही है। छात्र अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने स्कूल के सभी सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिए हैं। पुलिस छात्र की तलाश में लगातार दबिश दे रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App