Voilence incident happened after victory of sp candidate in noorpur constituency of Uttar Pradesh - सपा की जीत के बाद नूरपुर में भिड़े सपा-भाजपा कार्यकर्ता - Jansatta
ताज़ा खबर
 

नूरपुर: जीते सपा विधायक नईम-उल-हसन समर्थकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं में भिड़ंत, पथराव के बाद फायरिंग

नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा भड़क उठी है। नतीजे आने के बाद अपने प्रत्याशी की हार और जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थकों का जश्न देखकर कार्यकर्ता अपनी भावनाएं काबू में नहीं रख सके। दोनाें पक्षों की तरफ से जमकर फायरिंग और पथराव किया गया है।

नूरपुर केे सपा विधायक नईम-उल-हसन और भाजपा समर्थक।

यूपी के बिजनौर जिले की नूरपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने के बाद हिंसा भड़क उठी है। नतीजे आने के बाद अपने प्रत्याशी की हार और जीतने वाले प्रत्याशी के समर्थकों का जश्न देखकर कार्यकर्ता अपनी भावनाएं काबू में नहीं रख सके। गुरुवार (31 मई) को दिन ढलने से पहले ही दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच सड़कों पर कार्यकर्ता लाठी-डंडे और पत्थरों के साथ उतर गए। जमकर पथराव किया गया। पथराव के बाद हवाई फायरिंग भी की गई। नूरपुर विधानसभा क्षेत्र के खासपुरा इलाका इन घटनाओं का केन्द्र रहा। नूरपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की अवनी सिंह भारी अंतर से हार गईं थीं। जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नईम-उल-हसन को यहां से विजेता घोषित किया गया था। जीत का जश्न मनाते हुए जब नईम-उल-हसन के समर्थक वहां से गुजरे तो कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं को यह नागवार गुजरा। भाजपा प्रत्याशी अवनी सिंह के समर्थक और कार्यकर्ता सपा कार्यकर्ताओं से उलझ गए। बात गाली-गलौज से शुरू हुई थी लेकिन आगे बढ़ते हुए हाथापाई और पथराव तक जा पहुंची।

कहा ये भी जा रहा है कि चुनाव जीतने के बाद कुछ लोग सपा प्रत्याशी नईम-उल-हसन का स्वागत कर रहे थे। ये बात भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को नागवार गुजरी और भिड़ंत हो गई। दोनों पार्टी के समर्थकों के आमने-सामने आते ही मौके पर भगदड़ मच गई। जिसे जहां जगह मिली, सिर पर पैर रखकर भाग खड़ा हुआ। दोनों पार्टियों के समर्थकों ने जमकर एक-दूसरे पर पथराव किया, जब पथराव का दौर खत्म हुआ तो दोनों तरफ के हथियारबंद समर्थकों ने कई राउंड हवाई फायरिंग भी की।

जिले में भारी पुलिस फोर्स मौजूद होने के बाद भी पुलिस को मौके पर पहुंचने में आधे घंटे का वक्त लग गया। इस पथराव और झगड़े में कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। मौके पर पुलिस और प्रशासन के पहुंचने के बाद झगड़ा शांत हो गया। पुलिस ने दोनों पक्षों के नेताओं को समझाकर विवाद शांत करवा दिया। लेकिन इलाके में अभी भी तनाव है। सुरक्षा के लिहाज से भारी पुलिस बल मौके पर तैनात है। प्रशासन हर हरकत पर नजर बनाए हुए है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App