scorecardresearch

यूपीः सपा सांसद बर्क के फिर से बिगड़े बोल, अपनी ही पार्टी पर निशाना साध कहा- मुसलमानों के साथ नहीं हो रहा इंसाफ

सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क इससे पहले हिजाब को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। उन्होंने बच्चियों को कंट्रोल में रखने के लिए हिजाब को जरूरी बताया था।

MP Shafiqur Rehman Barq
SP सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने सपा पर खड़ा कर दिया सवाल (फाइल फोटो- @ANI)

यूपी से सपा के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने इस बार अपनी ही पार्टी को लपेटे में ले लिया है। बर्क ने कहा है कि सपा मुसलमानों के लिए कोई काम नहीं कर रही है। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि योगी सरकार अपने हिसाब से काम कर रही है।

दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें सपा सांसद ये कहते हुए सुने जा सकते हैं कि वह यूपी में काम से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। इसी के साथ सांसद ने कहा कि सपा मुसलमानों का कोई काम नहीं कर रही है।

उनका ये बयान अखिलेश की पार्टी के लिए परेशानी का सबब भी बन सकता है, क्योंकि बर्क की मुस्लिम समाज के बीच अच्छी खासी पकड़ है। ये भी एक वजह है कि बर्क कई बार संभल से लोकसभा के लिए चुन जा चुके हैं।

अभी तक मुस्लिम समाज और उससे जुड़े मामलों को लेकर शफीकुर्रहमान बर्क विवादित बयान देते रहे हैं, लेकिन यह पहली बार है जब उन्होंने सीधे सपा के खिलाफ हमला बोला है। वो भी ऐसे समय में जब अखिलेश, यूपी चुनाव में मिली हार के बाद, अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे दिख रहे हैं। हो सकता है कि बर्क को डर हो कि अगर विधानसभा चुनाव की तरह अखिलेश यहां भी सख्ती से रहे तो उनकी टिकट जा सकती है या फिर सपा नेता अपने लिए नई जमीन तलाशने की कोशिश कर रहे हों। हालांकि इस मामले को लेकर ना तो सांसद की ओर से ना सपा की ओर कोई प्रतिक्रिया सामने आई है।

बता दें कि बर्क ने हाल ही में हिजाब को लेकर भी विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि बच्चियों को कंट्रोल में रखने के लिए हिजाब जरूरी है। हिजाब से लोग बच्चियों पर बुरी नजर नहीं डाल पाएंगे। बर्क ने कहा कि बच्चियां जब जवान होने लगती हैं तो उनके लिए हिजाब जरूरी है। उससे पहले लड़कियों की शादियों की उम्र बढ़ाने पर बर्क ने कहा था कि इससे आवारगी बढ़ जाएगी।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट