scorecardresearch

आजम खान की जमानत पर शिवपाल ने कहा जिस घड़ी का इंतजार था वो आ गई, अखिलेश ने साधी चुप्‍पी, सपा को छह घंटे बाद आई याद

आजम खान को अंतरिम जमानत मिलने पर अखिलेश यादव की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है, जबकि समाजवादी पार्टी ने छह घंटे बाद ट्वीट किया। अपने ट्वीट में पार्टी ने कहा कि आजम खान को दी गई अंतरिम जमानत अन्याय पर न्याय की जीत है।

Azam Khan| samajwadi party| uttar pradesh|
समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान (सोर्स- पीटीआई)

आजम खान करीब 27 महीने से जेल में बंद हैं और गुरुवार (19 मई, 2022) को उन्हें सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई। कोर्ट के इस फैसले से उनके समर्थक काफी खुश हैं। उनकी जमानत पर सबसे ज्यादा खुश प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल यादव नजर आ रहे हैं। कोर्ट का फैसला आते ही शिवपाल यादव ने लंबा चौड़ा पोस्ट किया। इसमें उन्होंने कहा कि जिस घड़ी का इंतेजार था वो आ गई।

अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “सत्यमेव जयते नानृतं सत्येन पन्था विततो देवयानः। लम्बे अरसे से न्याय की जिस घड़ी की प्रतीक्षा थी वह आज पूर्ण हुई है। आजम खान साहब को सर्वोच्च न्यायालय ने अंतरिम जमानत दे दी है। उन्हें व्यवस्था की घोर प्रताड़ना से न्याय मिला है। भारत की न्याय व्यवस्था उम्मीद की एक किरण है। नमन।”

उनके इस ट्वीट से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि वे आजम खान के रिहा होने की खबर से ही कितने ज्यादा खुश हैं। वहीं, अखिलेश यादव की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। बता दें कि कई बार आजम खान की अखिलेश से नाराजगी की खबरें सामने आ चुकी हैं। आजम की पत्नी तजीन फातिमा से भी जब पूछा गया कि क्या उनका परिवार अखिलेश से नाराज है तो उन्हों कहा कि आजम ही खुद इसका जवाब देंगे।

उधर, पार्टी के कद्दावर नेता की जमानत की खबर पर समाजवादी पार्टी ने काफी देर बार ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। इसमें पार्टी ने लिखा, “सुप्रीम कोर्ट द्वारा समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को दी गई अंतरिम जमानत अन्याय पर न्याय की जीत है। भाजपा सरकार ने उन्हें कई झूठे मामलों में फंसाया। पूरा विश्वास है कि आजम खान सभी मामलों में बरी हो जाएंगे।”

बता दें कि अखिलेश ने एक बार पहले कहा था कि जब आजम खान जेल से बाहर आएंगे तो वे उनसे मिलने के लिए रामपुर जाएंगे। इसे लेकर आजम की पत्नी ने कहा कि कोई घर आएगा तो उसका स्वागत है। गौरतलब है कि करीब 27 महीने से आजम खान कई मामलों को लेकर सीतापुर की एक जेल में बंद हैं।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट