scorecardresearch

बीजेपी की मदद से राज्यसभा जाएंगे शिवपाल? नवरात्रि में जाएंगे अयोध्या, पीएम को टि्वटर पर करते हैं फॉलो

प्रसपा प्रमुख शिवपाल सिंह यादव को अब सीएम योगी भी ट्विटर पर फॉलो करने लगे हैं।

shivpal yadav
यूपी चुनाव के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते प्रसपा नेता शिवपाल सिंह यादव (फोटो- @shivpalsinghyadav)

यूपी में चुनाव के बाद सपा के कुनबे में बीजेपी सेंध लगाती दिख रही है। अटकलें हैं कि भतीजे अखिलेश से नाराज चाचा शिवपाल कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। खबर है कि शिवपाल, बीजेपी की मदद से राज्यसभा जा सकते हैं।

इस मामले में एक और बात सामने आई है कि शिवपाल यादव ने पीएम मोदी को हाल ही में ट्विटर पर फॉलो किया है, पीएम के साथ-साथ शिवपाल ने सीएम योगी को भी फॉलो किया है। बदले में सीएम योगी ने भी उन्हें फॉलोबैक दिया है। हालांकि शिवपाल, बीजेपी में जाने को लेकर अभी तक चुप्पी साधे हुए हैं। वहीं सूत्रों की मानें तो शिवपाल यादव नवरात्री के दिनों में अयोध्या जा सकते हैं। जहां रामलला के दर्शन करने के बाद भविष्य को लेकर खुलासा कर सकते हैं।

शिवपाल की नाराजगी तब शुरू हुई जब सपा विधायकों की बैठक में उन्हें नहीं बुलाया गया। शिवपाल ऐसे तो प्रसपा के अध्यक्ष हैं लेकिन विधायकी का चुनाव वो सपा के चिन्ह पर ही लड़े थे। यानि कि एक तरह से वो विधायक सपा के ही हैं। इसके बाद सहयोगी दलों की बैठक में उन्हें न्यौता दिया गया था, लेकिन तब वो मीटिंग में नहीं पहुंचे। जिसके बाद से अटकलें लगने लगीं कि एक बार फिर से चाचा-भतीजे के रास्ते अलग हो सकते हैं।

इसके बाद शिवपाल सपा विधायकों से अलग विधायक पद की शपथ लिए और शपथ के बाद सीएम योगी से मिलने चले गए। राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा चल रही है कि बीजेपी, शिवपाल यादव को राज्यसभा भेज सकती है और जसवंतनगर सीट से उनके बेटे आदित्य यादव को टिकट दे सकती है।

अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में आदित्य यादव को टिकट देने से इनकार कर दिया था। अप्रैल से जुलाई के बीच यूपी से राज्यसभा की 11 सीटें खाली होंगी। जहां से शिवपाल यादव को उम्मीदें हैं। हालांकि शिवपाल खुद ज्यादा कुछ नहीं बोल रहे हैं। बुधवार को उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा था कि वह सही समय पर सब कुछ बता देंगे।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.