भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से हाथ मिला सकते हैं शिवपाल

शिवपाल ने राम मंदिर के लिए एक अन्य स्थान सुझाते हुए कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बहुत जमीन पड़ी है।

UP politics, samajwadi party, Akhilesh yadav, shivpal yadav, mulayam singh, uttar pradesh, Politics, Politics news, Uttar Pradesh News, Hindi News, News in Hindi news, lifestyle, lifestyle news, health, health news, hindi news, news in hindi, jansatta
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी—लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी—लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी के गठबंधन के संकेत देते हुए कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए वह कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं। दरअसल शिवपाल कल कस्बा फरीदपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। वहीं कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर किये गये सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए वह कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उनका संगठन 75 जिलों में हैं और उनकी पार्टी ने तय कर लिया है कि प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है और भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ना है। शिवपाल ने यह भी कहा कि अगर भाजपा को केंद्र से हटाना है तो जो लोग मोर्चे की बात कर रहें हैं वे हमसे भी बात करें क्योंकि बगैर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कोई भाजपा को हटा नहीं सकता है। हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार हैं।

उन्होंने हालही में हनुमान की जाति को लेकर चल रही बयानबाजियों की कड़ी निंदा की। उन्होंने जाति को लेकर उपजे विवाद पर कहा कि हनुमान भगवान का रूप हैं और भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए। भगवान राम के सेवक हनुमान ने बहुत बड़ा काम किया था। जो लोग उन्हें जाति में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी सोच बहुत छोटी है।

उन्होंने राम मंदिर मुद्दे पर भी अपना बयान दिया। अपने बयान में उन्होंने कहा कि जहाँ पर विवादित स्थल है, वहां पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। हालाँकि अभी मामला उच्चतम न्यायालय में है तो किसी भी कीमत पर न्यायालय की अवेहलना नहीं की जानी चाहिए। शिवपाल ने राम मंदिर के लिए एक अन्य स्थान सुझाते हुए कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बहुत जमीन पड़ी है। वहां मंदिर बने तो वह भी सहयोग करेंगे।

बता दें कि इससे पहले मुलायम सिंह यादव की बहु अपर्णा यादव ने भी हालही में अपने एक बयान में शिवपाल के सपा-बसपा के गठबंधन से हाथ मिलाने की बात कही थी। यह बयान उन्होंने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान दिया था। (भाषा के इनपुट्स के साथ)

पढें उत्तर प्रदेश समाचार (Uttarpradesh News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।