ताज़ा खबर
 

सपरिवार हिंदू बना मुस्लिम परिवार, कहा-सपने में आते थे भगवान श्रीराम

उत्तरप्रदेश के शामली जिले में एक मुस्लिम शख्स ने सपरिवार धर्म परिवर्तन कर लिया। शहजाद से संजू बने सख्श का कहना है कि उसके सपने में भगवान श्री राम आते थे जिस कारण उसने धर्म परिवर्तन कर लिया।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (सोशल मीडिया फोटो)

उत्तरप्रदेश के शामली जिले में एक मुस्लिम शख्स ने सपरिवार धर्म परिवर्तन कर लिया। शहजाद नामक इस शख्स ने अपना और अपने एक बेटे का नाम भी बदल दिया है। शख्स ने अपना नाम शहजाद से बदलकर संजू राणा तथा अपने बेटे का नाम समर राणा से शेखर राणा रख दिया, लेकिन शहजाद उर्फ़ संजू की पत्नी और एक बेटे ने ऐसा करने से मना कर दिया है। संजू का कहना है कि, उसके सपने में भगवान श्री राम आते थे जिस कारण उसने धर्म परिवर्तन कर लिया। शहजाद उर्फ़ संजू ने जिलाधिकारी को अर्जी देकर मंदिर में सपरिवार पूंजा-पाठ की अनुमति मांगी है।

मामला गुरूवार का है जहां शामली जिले के हरेन्द्र नगर मोहल्ले में शहजाद पुत्र गफ्फार नाम के एक शख्स ने मुस्लिम धर्म का त्याग करते हुए हिन्दू धर्म अपनाने का शपथ पत्र जिलाधिकारी को दिया। शपथ पत्र के मुताबिक शख्स ने अपना नाम शहजाद से बदलकर संजू राणा रख लिया है। उसका कहना है कि सदियों पहले उसके परिवार ने  मुस्लिम धर्म अपना लिया था लेकिन वो आज फिर से हिन्दू धर्म में वापसी कर रहा है। उसने बताया की उसकी आस्था हमेशा से ही हिन्दू धर्म में रही है। शहजाद उर्फ़ संजू के मुताबिक वह भगवान श्री राम को अपना इष्ट देवता मानता है। भगवान श्रीराम उसके सपने में आकर हिन्दू धर्म अपनाने की बात कहते थे।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि इस मामले में आगे की कार्यवाही के लिए पत्र एसपी के पास भेज दिया गया है। शहजाद उर्फ़ संजू का कहना है कि, कुछ समय पहले वह घूमने के लिए हिमाचल प्रदेश के मनाली गया हुआ था जहाँ उसने एक मंदिर में मत्था टेका था। उसके बाद उसे भगवान श्रीराम सपने में दिखायी दिए और बातचीत के दौरान उनसे अपनी मनोदशा के बारे में बताया था। उसके बाद ही उसने धर्म बदलने की बात सोंच ली थी और आखिरकार गुरूवार को उसने डीएम को शपथ पत्र देकर धर्मपरिवर्तन कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App