ताज़ा खबर
 

अखिलेश बोले- जो सरकार आपको कुत्तों से नहीं बचा पा रही, अपराधियों से खाक बचाएगी?

कर्नाटक के नाटक पर अखिलेश ने कहा कि वहां संविधान और लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में लोकतंत्र की रक्षा की है। अखिलेश ने कहा कि अब बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

कर्नाटक के नाटक पर अखिलेश ने कहा कि वहां संविधान और लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में लोकतंत्र की रक्षा की है। अखिलेश ने कहा कि अब बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तंज कसा है और कहा है कि जो सरकार लोगों को कुत्तों के खौफ से नहीं बचा पा रही, वो अपराधियों से कैसे बचा पाएगी? मध्य प्रदेश के खजुराहो से अचानक रविवार (20 मई) को महोबा पहुंचे अखिलेश ने वहां के करहरा गांव में आत्महत्या करने वाले किसानों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें 25-25 हजार रुपये नकद देने और पार्टी फंड से एक-एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की बात की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर कटाक्ष किया। सीतापुर में कुत्तों के काटने की घटना पर उन्होंने कहा कि सरकार अपराधियों के मुठभेड़ में मारने और लोगों को सुरक्षित समाज देने का दावा कर रही है लेकिन लोगों को कुत्तों से बचा नहीं पा रही।

अखिलेश यादव ने महोबा के करहरा गांव के दलित किसान ठाकुरदास अहिरवार और राजबहादुर के परिजनों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी और हरसंभव मदद का भरोसा दिया। इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर उन्होंने राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार की खोखली योजनाओं पर सवाल खड़े किए। अखिलेश ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन 2014 के बाद से लगातार किसानों की मौत की संख्या थम नहीं रही। उन्होंने कहा कि सूखे की वजह से किसान सबसे ज्यादा आत्महत्या कर रहे हैं।

कर्नाटक के नाटक पर अखिलेश ने कहा कि वहां संविधान और लोकतंत्र की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक में लोकतंत्र की रक्षा की है। अखिलेश ने कहा कि अब बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि 2019 में केंद्र की बीजेपी सरकार गिर जाएगी और गठबंधन की सरकार बनेगी। राहुल गांधी के पीएम बनने के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि यह समय तय करेगा कि राहुल गांधी कब पीएम बनेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राहुल से उनके अच्छे संबंध हैं और आगे भी रहेंगे। अखिलेश ने कहा कि अब बीएसपी भी हमारे साथ है। ऐसे में बीजेपी की आगामी चुनाव में हार तय है। गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने तो देशभर में कुल 45 गठबंधन किए हैं, हम तो 7-8 गठबंधन ही कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App