ताज़ा खबर
 

सहारनपुर हिंसा: मुख्‍य आरोपी चंद्रशेखर गिरफ्तार, जिले में इंटरनेट पर बैन

सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद से ही चंद्रशेखर फरार चल रहा था। चन्द्रशेखर पर सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप है और उस पर कई मामले दर्ज हैं।

Author June 8, 2017 9:40 PM
सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद से ही चंद्रशेखर फरार चल रहा था। (File Photo)

सहारनपुर में हाल में हुई जातीय हिंसा मामले के मुख्य आरोपी एवं भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर उर्फ रावण की आज हिमाचल के डलहौजी में गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर जिले में सोशल मीडिया के जरिये किसी प्रकार के अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर दो दिन के लिए रोक लगा दी है। पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) हरिराम शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘जिलाधिकारी सहारनपुर ने दो दिन के लिए इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है।’’

उन्होंने बताया कि पिछले महीने सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा की घटनाओं में अब तक 46 मामले विभिन्न धाराओं में दर्ज किये गये हैं तथा इन मामलों में 206 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक आनन्द कुमार ने इससे पहले कहा था कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने चंद्रशेखर को हिमाचल प्रदेश पुलिस के सहयोग से आज सुबह दस बजे डलहौजी से गिरफ्तार किया। उसे आज ही सहारनपुर की अदालत में पेश किया जाएगा।

सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद से ही चंद्रशेखर फरार चल रहा था। चन्द्रशेखर पर सहारनपुर में हिंसा भड़काने का आरोप है और उस पर कई मामले दर्ज हैं। सहारनपुर जिला प्रशासन ने यह कदम चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद उठाया है क्योंकि उसकी आज हिमाचल में गिरफ्तारी के बाद से ही सोशल मीडिया पर कई तरह के मैसेज वायरल हो रहे थे। जिले में कोई तनाव की स्थिति न बने इसके लिए जिलाधिकारी पी के पाण्डेय ने इंटरनेट सेवाएं बंद करने के लिए तत्काल प्रभाव से आदेश जारी किया।

जिलाधिकारी पांडेय ने बताया कि इन आदेशों की अवहेलना की स्थिति में दोषी व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 186 के अन्तर्गत कार्रवाई की जायेगी। सहारनपुर में इससे पहले भी हिंसक वारदातों को लेकर जिला प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद की थीं और अब फिर से जिले में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए यह कदम उठाया गया है। वहीं चन्द्रशेखर की गिरफ्तारी के बाद सहारनपुर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। पुलिस प्रशासन एवं प्रशासनिक अधिकारी बैठक में जुट गये हैं।

सहारनपुर जिले में पुलिस, पीएसी, सीआरपीएफ गश्त कर रही है। जिले की सीमाओं पर जांच अभियान चलाया जा रहा है। कचहरी जिला मुख्यालय सहित तमाम संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात है।

देखिए वीडियो - सहारनपुर हिंसा को लेकर योगी आदित्य नाथ के रवैये से बीजेपी परेशान

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App