ताज़ा खबर
 

देवबंद: रसमों-रिवाज के नाम पर मौलवी ने महिला के साथ किया रेप, गिरफ्तार

इस मामले पर बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी मौलवी मसूद मदनी जमियात उलेमा-ए- हिन्द के जनरल सचिव मौलाना मेहमूद मदनी का भाई है।

Author सहारनपुर | March 19, 2017 12:47 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आए दिन देश के किसी न किसी राज्य से महिलाओं के साथ रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिल के देवबंद का है जहां पर शनिवार को पुलिस ने रेप के आरोप में एक मौलवी को गिरफ्तार किया है। पीड़ित महिला का कहना है कि मौलवी ने परंपरा के नाम पर उसके साथ रेप किया, जिससे कि उसे बच्चे पैदा हो जाएं। महिला हरियाणा के जींद की रहने वाली है। पुलिस ने महिला को मेडिकल कराने के लिए भेज दिया है। वहीं पलिस ने मौलवी को गिरफ्तार कर उसे कोर्ट में पेश किया जहां से उसे पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

इस मामले पर बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी मौलवी मसूद मदनी जमियात उलेमा-ए- हिन्द के जनरल सचिव मौलाना मेहमूद मदनी का भाई है। पुलिस ने बताया कि देवबंद में सुरक्षा कड़ी की गई है ताकि आरोपी के गिरफ्तार होने के बाद वहां किसी प्रकार की हिंसा न हो पाए। अधिकारी ने बताया कि महिला ने अपने बयान में कहा है कि वह देवबंद स्थित एक मजार पर आई थी। उसकी शादी को 6 साल हो गए हैं लेकिन उसके कोई बच्चा नहीं हुआ जिसके लिए वह मजार पर दुआ मांगने के लिए आई थी। महिला ने बताया कि वहां पर उसे एक व्यक्ति मिला, जिसने उसकी मुलाका आरोपी मौलवी से कराई। उस व्यक्ति ने महिला की मौलवी से मुलाकात यह कहकर कराई की वह परंपरागत तरीके से जांच करने वाले एक डॉक्टर हैं जो कि उसकी परेशानी हल कर सकते हैं। महिला और उसका पति दोनों ने ही मौलवी से मुलाकात की थी और उन्होंने अपना नम्बर भी उसे दे दिया था।

महिला के बयान के अनुसार शुक्रवार को मौलवी ने महिला को फोन कर कुछ रसमें-रिवाज निभाने के लिए अपने घर पर बुलाया। इतना ही नहीं आरोपी ने महिला से कहा कि वह अकेले आए। महिला ने बताया कि आरोपी ने उसे कोई औषधि दी जिसके बाद उसने महिला के साथ रेप किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

देखिए वीडियो - रेप के आरोपी गायत्री प्रजापति रैली के दौरान रो पड़े; कहा- "अमित शाह और मोदी ने मेरे खिलाफ साजिश की"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App