scorecardresearch

सहारनपुर: नमाज के बाद हंगामा, SSP बोले- मीडियाकर्मियों ने उत्तेजनापूर्ण सवाल पूछे तो नारेबाजी करने लगे लोग, स्थिति नियंत्रण में

हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और नमाजियों को समझाने की कोशिश की। इस दौरान कुछ लोगों की पुलिस के साथ नोंकझोंक भी हुई।

Saharanpur
नमाज के बाद नमाजियों ने की नारेबाजी (फोटो- @C_M_P17/ ट्विटर)

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में शुक्रवार की नमाज के बाद जामा मस्जिद के बाहर हंगामा होने लगा। नमाज के बाद, नमाजियों ने जमकर नारेबाजी की। भीड़ ने काफी देर तक ‘अल्लाह-हू-अकबर’ और ‘नारा-ए-तकबीर’ के नारे लगाए। नमाज अदा करने के बाद मस्जिद के बाहर काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। नमाजियों की स्थानीय पुलिस के साथ नोंकझोंक भी हुई। वहीं, स्थानीय पुलिस का कहना है कि हालात काबू में है।

बताया जा रहा है कि जामा मस्जिद के बाहर नमाज के बाद बड़ी संख्या में नमाजी जमा हो गए और वे नारेबाजी करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और युवकों को समझाने की कोशिश की। इस दौरान कुछ लोगों की पुलिस के साथ नोंकझोंक भी हुई।

इसके बाद मौके पर आरएएफ और पीएसी बल भी तैनात कर दिए गए। साथ ही आसपास के थानों की पुलिस फोर्स को भी मौके पर तैनात कर दिया गया। वहीं, काफी देर तक नमाजियों ने जमकर बवाल काटा। वे लोग बार-बार अल्लाह-हू अकबर और नारा-ए-तकबीर के नारे लगाते रहे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने नमाजियों को वहां से हटाया। वहां से हटाए जाने के बाद नमाजी चौकी सराय की तरफ चले गए और उन्होंने वहां भी नारेबाजी की। एसएसपी आकाश तोमर ने कहा कि मस्जिद से नमाज पढ़कर लोग वापस लौट रहे थे, उस वक्त कुछ मीडियाकर्मियों ने उत्तेजनापूर्ण सवाल पूछे जिसके बाद भीड़ में शामिल युवक नारेबाजी करने लगे।

श्रीनगर में जामिया मस्जिद बंद होने पर लोगों ने उठाए सवाल

उधर, जम्मू और कश्मीर के श्रीनगर के नौहट्टा में ऐतिहासिक जामिया मस्जिद को गुरुवार रात एक बार फिर से कानून-व्यवस्था की स्थिति और आक्रोश का हवाला देते हुए बंद कर दिया गया। शब-ए-कद्र और जुमात-उल-विदा के मौकों पर नमाज अदा करने से रोके जाने पर स्थानीय लोगों ने घाटी में “सामान्य स्थिति” के प्रशासन के दावों पर सवाल उठाए हैं। अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 के निरस्त किए जाने के बाद और फिर कोविड प्रोटोकॉल के कारण पिछले ढाई वर्षों से मस्जिद ज्यादातर समय बंद रही। यह मस्जिद 1 मार्च से फिर से खोली गई है।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X