ताज़ा खबर
 

भगवा कुर्ता पहन अमर सिंह पहुंचे पीएम के सामने, बोले- नरेंद्र मोदी के लिए जीवन समर्पित 

पिछले साल जनवरी 2017 में सपा से निकाले जाने के बाद अमर सिंह ने कांग्रेस में शरण पाने के लिए 10 जनपथ के भी चक्कर काटे थे लेकिन वहां उन्हें एंट्री नहीं मिल सकी। इसके बाद अमर सिंह ने पीएम मोदी और उनके काम-काज की तारीफ करनी शुरू कर दी।

उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला के साथ बातचीत करते राज्य सभा सांसद अमर सिंह। (फोटो-PTI)

पिछले करीब डेढ़ साल से राजनीतिक हाशिए पर चल रहे राज्यसभा सांसद अमर सिंह के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं। वो लंबे समय से इसके लिए कोशिश कर रहे हैं लेकिन रविवार (29 जुलाई) को उनकी यह मुहिम रंग लाती नजर आई, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 30 मिनट के भाषण में उनके नाम की चर्चा की फिर बाद में उनसे कुछ देर तक बातचीत की। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में अमर सिंह भी तैयारी के साथ पहुंचे थे। उन्होंने भगवा धारण कर लिया था। अमर सिंह भगवा रंग का कुर्ता और ग्रे कलर की कोटी पहने वहां मौजूद उद्योग जगत की बड़ी हस्तियों से मिलते-जुलते देखे गए। यहां तक कि मंच के नीचे पहली कतार में वो फिल्म निर्माता बोनी कपूर के साथ बैठे थे।

60 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं के शिलान्यास के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में पर्दे के पीछे होने वाली कॉरपोरेट लॉबिंग पर निशाना साधा और कहा कि उन्हें किसी उद्योगपति के साथ मंच पर खड़ा होने में झिझक नहीं है। वो जो बी करते हैं साफ नियत से करते हैं। इसी दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अमर सिंह यहां बैठे हैं, वे सबकी हिस्ट्री निकाल देंगे। इस कार्यक्रम के बाद अमर सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 5 कालीदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर भी दिखे। पिछले सप्ताह भी अमर सिंह योगी आदित्यनाथ के साथ दिखे थे। तभी से सियासी हलकों में यह चर्चा हो रही है कि वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। वैसे अमर सिंह पहले ही कह चुके हैं कि अगर उन्हें निमंत्रण मिला तो वो बीजेपी में जरूर शामिल होंगे। अमर सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि वो 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के पक्ष में प्रचार करेंगे। इतना ही नहीं जब पत्रकारों ने उनसे पूछा तो अमर सिंह ने कहा कि उनका जीवन अब नरेंद्र मोदी के लिए समर्पित है। वो कहीं नहीं जानेवाले हैं।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 24990 MRP ₹ 30780 -19%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15590 MRP ₹ 17990 -13%
    ₹0 Cashback

बता दें कि पिछले साल जनवरी 2017 में सपा से निकाले जाने के बाद अमर सिंह ने कांग्रेस में शरण पाने के लिए 10 जनपथ के भी चक्कर काटे थे लेकिन वहां उन्हें एंट्री नहीं मिल सकी। इसके बाद अमर सिंह ने पीएम मोदी और उनके काम-काज की तारीफ करनी शुरू कर दी। रविवार को पीएम मी मौजूदगी में उनकी उपस्थिति, बढ़ चढ़कर उद्योगपतियों से उनकी गुफ्तगू, पीएम द्वारा इनकी चर्चा आदि बातों ने अमर सिंह के भाजपा में जाने की अटकलों को मजबूत कर दिया है। सियासी गलियारों में चर्चा यह भी है कि यूपी के इस इन्वेस्टर मीट कार्यक्रम में अमर सिंह ने पर्दे के पीछे से बड़ी भूमिका निभाई है और कई निवेशकों को यूपी बुलाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App