ताज़ा खबर
 

राज्यसभा चुनाव 2018: तो क्‍या राजा भैया ने सपा और उनके करीबी विधायक ने भाजपा को दिया वोट?

पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश सरकार में मंत्री रह चुके राजा भैया समाजवादी पार्टी को वोट नहीं देंगे लेकिन इन अफवाहों को दरकिनार करते हुए राजा भैया ने स्पष्ट किया कि वे हमेशा से समाजवादी पार्टी के साथ थे और हमेशा उनके साथ रहेंगे।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इसकी पुष्टि की है कि राजा भैया ने उन्हीं की पार्टी को वोट दिया है। (Photo Source: Twitter)

उत्तर प्रदेश की दस राज्यसभा सीटों के लिए 23 मार्च, शुक्रवार को हुए चुनावों में बहुत ही चौंकाने वाले मामले देखने को मिले। मीडिया में चर्चा है कि निर्दलीय उम्मीदवार रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने समाजवादी पार्टी को वोट डाला है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि उनके साथी और एक अन्य निर्दलीय विधायक ने बीजेपी को वोट दिया है। रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि बीजेपी को वोट देने के बाद विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मुलाकात भी की। बता दें कि सभी पार्टियों के बीच आसंजस बना हुआ था कि आखिर राजा भैया किसकों वोट देंगे लेकिन आखिर में राजा भैया ने समाजवादी पार्टी उम्मीदवार जया बच्चन को वोट डालकर सभी के आसंजस को दूर कर दिया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी इसकी पुष्टि की है कि राजा भैया ने उन्हीं की पार्टी को वोट दिया है। अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर राजा भैया के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, “समाजवादी पार्टी का साथ देने के लिए आपका बहुत शुक्रिया।” वहीं राजा भैया ने गुरुवार को इशारों-इशारों में अखिलेश यादव का साथ देने की बात कही थी। यह बात उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए कही थी। राजा भैया ने लिखा, “न मैं बदला हूं, न मेरी राजनैतिक विचारधारा बदली है। मैं अखिलेश जी के साथ हूं का अर्थ यह बिलकुल नहीं है कि मैं बसपा के साथ हूं।”

पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि अखिलेश सरकार में मंत्री रह चुके राजा भैया समाजवादी पार्टी को वोट नहीं देंगे लेकिन इन अफवाहों को दरकिनार करते हुए राजा भैया ने स्पष्ट किया कि वे हमेशा से समाजवादी पार्टी के साथ थे और हमेशा उनके साथ रहेंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान गुरुवार को राजा भैया ने कहा था कि वे अपने साथ के अन्य निर्दलीय विधायक विनोद सरोज को मनाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे समाजवादी पार्टी को ही वोट दें। ऐसा लगता है कि विनोद सरोज वही विधायक है जिन्होंने बीजेपी को वोट दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App