scorecardresearch

व्यवस्था पर सवाल : पत्नी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंचे बुजुर्ग

वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में आने के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बीमार पत्‍नी को ठेले पर इलाज के लिए अस्‍पताल ले जाते बुजुर्ग।

उत्तर प्रदेश में बलिया के एक अस्पताल में एक वृद्ध अपनी पत्नी को ठेले पर ले कर पहुंचा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा में आने के बाद उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना जिले के अंदौर गांव की है। संबंधित वीडियो में अंदौर गांव का सकुल प्रजापति अपनी बीमार पत्नी जोगनी (55) को ठेले पर लेकर अस्पताल जाता दिखाई दे रहा है।

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस मामले पर ट्वीट करके राज्य की चिकित्सा व्यवस्था पर सवालिया निशान उठाए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीरज पांडे ने मंगलवार को बताया कि पाठक ने महानिदेशक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) को मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

इस बारे में पूछे जाने पर सकुल प्रजापति ने बताया कि 28 मार्च को पत्नी को अस्पताल ले जाने का कोई साधन नहीं मिला तो वह उसे ठेले पर लेकर चिकलहार स्वास्थ्य केंद्र चला गया, जो उसके घर से तीन किलोमीटर दूर है। सकुल ने बताया कि चिकित्सकों ने कुछ दवाएं देकर उसकी पत्नी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया जिसके बाद वह अपनी पत्नी को पियारिया गांव में ठेले पर ही छोड़ कर कपड़े और पैसे लेने घर गया तथा फिर पत्नी को टेम्पो से लेकर अस्पताल पहुंचा।

पुलिस ने बताया कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी पत्नी की मौत हो गई। सकुल ने दावा किया कि उसकी पत्नी की मौत रात करीब 11 बजे हुई और अस्पताल ने शव घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराई जिसके बाद उसने 1100 रुपए में निजी एम्बुलेंस की।

इलाज के दौरान हुई महिला की मौत

सकुल प्रजापति ने बताया कि 28 मार्च को पत्नी को अस्पताल ले जाने का कोई साधन नहीं मिला तो वे उन्हें ठेले पर लेकर चिकलहार स्वास्थ्य केंद्र चले गए, जो घर से तीन किलोमीटर दूर है। सकुल ने बताया कि चिकित्सकों ने कुछ दवाएं देकर उनकी पत्नी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया। फिर वे अपनी पत्नी को पियारिया गांव में ठेले पर ही छोड़ कर कपड़े व पैसे लेने घर गए और फिर पत्नी को टेम्पो से लेकर अस्पताल पहुंचे।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X