ताज़ा खबर
 

यूपी: संभल में गोहत्या के शक में पुलिस ने लिया “एक्शन”, भड़की पब्लिक, पथराव, फायरिंग, तनाव

पुलिस बल के साथ एसडीएम, एसपी मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत कराने की कोशिश की लेकिन स्थानीय लोग इतने गुस्से में थे कि उन्होंने पुलिस की एक न सुनी।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के संभल में गोहत्या की खबर मिलने के बाद कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर स्थानीय लोग भड़क गए जिसके बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया। यह घटना बुधवार की है जब पुलिस को जानकारी मिली की इलाके में गोहत्या के लिए गोवंश की गाड़ी आने वाली है। जिसके बाद पुलिस ने इलाके में जा कर कुछ घरों की तलाशी ली, जहां पर उन्हें एक घर से कुछ गोवंश मिले। गोवंश मिलने के कुछ समय बाद दो सिपाही इलाके में पहुंचे और वे एक घर में घुस गए। उन्होंने गोहत्या के आरोप में दो लोगों को हिरासत में लेने की कोशिश की। जिसके बाद वहां इकट्ठा हुई भीड़ पुलिसवालों पर भड़क गई। इसके बाद स्थानीय लोगों और पुलिसवालों में जमकर हाथापाई हुई और स्थानीय लोगों ने पुलिसवालों को वहां से खदेड़ दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस मुस्लिम परिवार के घर में पुलिसवाले घुसे थे, उस घर की औरतों के साथ उन्होंने बदसलूकी की और साथ ही घर में रखे कुरान का भी अपमान किया। जिससे गुस्साए लोगों नें पुलिसवालों पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं लोगों ने इलाके की दुकानें बंद करा दी। इसके बाद लोगों ने जमकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पथरबाजी की। पूरे इलाके में हिंसा हो गई जिसके बाद पुलिस बल के साथ एसडीएम, एसपी मौके पर पहुंचे और माहौल को शांत कराने की कोशिश की लेकिन स्थानीय लोग इतने गुस्से में थे कि उन्होंने पुलिस की एक न सुनी। इसके साथ ही उपद्रवियों ने कई वाहनों में तोड़फोड भी की। जब लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो पूर्व सांसद शफीकउर्रहमान मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को शांत कराया।

आपको बता दें कि इस हिंसा के बाद पूरे इलाके में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि आगे कोई हिंसा न हो पाए। इसके साथ ही इस हमले में कई लोग जख्मी हुए जिनमें एसओ असमोली, दो सिपाही और एसडीएम के सहयोगी शामिल हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

देखिए वीडियो - उत्तर प्रदेश के बाद 4 और राज्यों में बंद हुए अवैध बूचड़खाने और मीट की दुकानें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- नमाज और सूर्य नमस्कार एक समान
ये पढ़ा क्या?
X