ताज़ा खबर
 

यूपी: देवरिया जेल में प्रशासन का छापा, बाहुबली अतीक अहमद के पास मिला मोबाइल, मुकदमा दर्ज

यूपी की बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या इसी महीने कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने पूरे प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे। वहीं कुख्यात अपराधियों वाली जेलों में प्रशासन ने चौकसी बरतना शुरू कर दिया था।

लखनऊ में सीबीआई की अदालत से सुनवाई के बाद बाहर निकलता हुआ पूर्व सांसद और माफिया अतीक अहमद। Express photo by Vishal Srivastav

यूपी के देवरिया के जिला कारागार में प्रशासन और पुलिस ने गुरुवार को सघन तलाशी अभियान चलाया। इसी जेल में कुख्यात माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद भी बंद है। जिलाधिकारी के नेतृत्व में हुई इस छापेमारी में पुलिस ने अतीक अहमद की बैरक से मोबाइल फोन, कई सिम कार्ड और पेन ड्राइव समेत कई आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की हैं। जिलाधिकारी ने इस मामले में जेल अधीक्षक को मामला कायम करने के आदेश दिए हैं।

यूपी की बागपत जेल में पूर्वांचल के कुख्यात शूटर मुन्ना बजरंगी की हत्या इसी महीने कर दी गई थी। इस हत्याकांड ने पूरे प्रदेश की जेलों की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे। वहीं कुख्यात अपराधियों की मौजूदगी वाली जेलों में प्रशासन ने विशेष चौकसी बरतना शुरू कर दिया था। गुरुवार की सुबह देवरिया के जिलाधिकारी सुजीत कुमार और एसपी रोहन पी कनय ने अपनी टीमों के साथ जेल में छापेमारी की।

जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद की बैरक की तलाशी में पुलिस को मोबाइल, कई सिम कार्ड, चार पेन ड्राइव मिले। इसके अलावा एक अन्य बैरक से भी मोबाइल, तीन सिम कार्ड, चाकू, कैंची समेत कई अन्य सामान मिले। तलाशी का अभियान करीब साढ़े तीन घंटे तक जारी था। इस दौरान जेल प्रशासन की सांसें भी अटकी रहीं। जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक को इस मामले में मुकदमा कायम करवाने के निर्देश दिए हैं। देवरिया जिला कारागार में बाहुबली अतीक अहमद, जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव के साथ शूटर मुलायम यादव समेत कई बड़े अपराधी बंद है।

बीते 7 मार्च 2018 को भी पुलिस ने डॉन अतीक अहमद की बैरक की तलाशी ली थी। तलाशी अभियान में पुलिस को अतीक की बैरक से मोबाइल फोन और चाकू मिला था। अतीक अहमद ने साल 2018 में इलाहाबाद की फूलपुर संसदीय क्षेत्र से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार उपचुनाव चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में उनकी करारी हार हुई थी। नैनी के शियाट्स इंस्टिट्यूट में हुए बवाल के मामले में अतीक अहमद देवरिया जेल में बंद हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App