ताज़ा खबर
 

‘योगी राज’ में पुलिस वाले की गुंडागर्दी, आरोप लगाने पर महिला पर फेंका तेजाब

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ राज्य को उत्तम प्रदेश बनाने का सपना जिन पुलिसकर्मियों की बदौलत देख रहे हैं उनके कारनामे चौंकाने वाले हैं। आरोप है कि ग्रेटर नोएडा के दादरी इलाके में चितेरा गांव के निवासी और यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल संदीप ने पड़ोस की चालीस वर्षीय एक महिला के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। इससे वो बुरी तरह झुलस गई। मामला सोमवार की शाम का है। एचटी मीडिया के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस वाले की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। आरोपी पुलिसकर्मी 24 वर्षीय संदीप मुजफ्फरनगर में पदस्थापित है और एक सप्ताह की छुट्टी पर वह अपने गांव चितेरा आया था।

दरअसल, पांच दिन पहले आरोपी संदीप के पालतू कुत्ते ने पड़ोसी महिला के घर में तथाकथित तौर पर पेशाब कर दिया था। इससे झल्लाई महिला ने पुलिसवाले से शिकायत की लेकिन दोनों के बीच इसी बात पर विवाद बढ़ गया। पुलिस के मुताबिक, लोगों के समझाने-बुझाने के बाद दोनों के बीच झगड़ा शांत हो गया। लेकिन सोमवार की शाम करीब साढ़े सात बजे उस महिला और आरोपी पुलिस वाले के बीच फिर से झड़प होने लगी। इसके बाद गुस्से में लाल पुलिसकर्मी संदीप अपने घर के अंदर चला गया और थोड़ी ही देर में एक बोतल एसिड लाकर महिला के चेहरे पर उड़ेल दिया। इससे महिला का चेहरा बुरी तरह से जल गया।

पीड़ित महिला के चिल्लाने पर आस-पड़ोस के लोग वहां जमा हुए और तुरंत उसे नजदीकी अस्पताल ले गए। फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक महिला का चेहरा 10 फीसदी जल चुका है। दादरी थाने में आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ आईपीसी की धारा 326 ए (एसिड अटैक) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दादरी के सीओ पीयूष कुमार सिंह ने एचटी मीडिया को बताया कि फॉरेन्सिक टीम ने घटनास्थल का दौरा कर मामले में कुछ सबूत जुटाए हैं। उन्होंने कहा के मामले की जांच अभी जारी है। एक बार जांच से जुड़े सबूत और तथ्य इकट्ठा हो जाने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। हालांकि, इस बीच ये भी खबर आ रही है कि अब दोनों पक्ष का परिवार सुलह कराने को राजी हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App