गिरफ्तार हुआ खुद को पतंजलि का बालकृष्ण बताने वाला, लड़कियों को गंदे मैसेज भेज देता था नौकरी का झांसा

आरोपी मोहम्‍मद जीशान ने बताया कि उसने यह फेक आईडी लड़कियों को फंसाने के लिए बनाई थी। वह खुद को आचार्य बालकृष्ण बताकर लड़कियों को पतंजलि में नौकरी दिलाने और अधिकारियों के साथ संबंध बनाने के बदले में मोटी रकम दिलाने का लालच देता था।

Acharaya balkrishna, home remedies, health benefits, Home remedies for many small dieases, cold, fever, blood pressure, health tips, health news
आचार्य बालकृष्ण (File Photo)

सोशल मीडिया और फेसबुक पर आचार्य बाल कृष्ण की फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों के साथ ठगी करने वाले शख्स को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये ठग फेसबुक पर आचार्य बाल कृष्ण की फर्जी आईडी चला रहा था। इस ठग ने उनके अनुयायियों के साथ गाली—गलौज भी की थी। इसके अलावा वह लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर उनके साथ संबंध बनाता था और उनसे रुपये भी ऐंठ लेता था।

नोएडा के सेक्टर—20 पुलिस स्टेशन के एसएचओ मनीष सक्सेना ने मीडिया को बताया, 4 जुलाई को वैदिक ब्राडकास्टिंग लिमिटेड के सीईओ प्रमोद जोशी ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस पर पुलिस ने शनिवार (11 अगस्त) को मुखबिर की सूचना पर सेक्टर-10 से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान है। वह यूपी के सहारनपुर जिले के चिकलाना का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने आचार्य बालकृष्ण के नाम और फोटो के साथ फर्जी फेसबुक अकाउंट बना रखा था। इसी अकाउंट से बाब रामदेव और आचार्य बाल कृष्ण के अनुयायी जुड़ने लगे। आरोपी अनुयायियों से चैट करते हुए कई बार अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता था। विरोध करने पर अनुयायियों के साथ गाली-गलौज करता था। इससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच रही थी।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने यह फेसबुक आईडी लड़कियों को फंसाने के लिए बनाई थी। वह खुद को आचार्य बालकृष्ण बताकर लड़कियों को पतंजलि में नौकरी दिलाने और पतंजलि के अधिकारियों के साथ संबंध बनाने के बदले में मोटी रकम दिलाने का लालच देता था। आरोपी लड़कियों से फीस के तौर अपने बैंक खाते में रकम जमा करा लेता था। पुलिस के अनुसार आरोपी ने अब तक 12 से अधिक लड़कियों को फंसाकर उनके साथ ठगी करने की वारदात को कुबूल किया है। ठगी करने के बाद आरोपी पीड़ित लड़कियों के अकाउंट को अपने खाते से ब्लॉक कर देता था। आरोपी पुलिस से बचने के लिए बार-बार अपना ठिकाना भी बदल रहा था।

पढें उत्तर प्रदेश समाचार (Uttarpradesh News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
नोएडा में मोदी ने कहा- संसद चलने देने का संकल्‍प ले कांग्रेस, वहां मौका नहीं मिला इसलिए सभा में बोल रहा हूंmerrut, delhi, narendra modi, noida, akhilesh yadav, jinx, nh24, delhi merrut expressway, noida news
अपडेट