ताज़ा खबर
 

यूपी में पीएम मोदी बोले- मैं कॉर्पोरेट्स के सा‍थ खड़े होने से नहीं डरता

शनिवार को पीएम लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर थे। पीएम मोदी ने लखनऊ में 60 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी है। इंफ्रास्ट्रक्चर के ये प्रोजेक्ट सरकार की तीन सूत्री योजना के तीन साल पूरे होने पर लाए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोटो- पीटीआई

यूपी में विकास योजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में पीएम मोदी ने खुद को कारोबारियों का हितैषी करार दिया। उन्होंने साफ कहा कि सबसे बड़े दल ने देश के कारोबारियों को खुद से दूर रखा। लेकिन मुझे कारोबारियों के साथ खड़ा दिखने का कोई डर नहीं, क्योंकि हमारे इरादे सही हैं। पीएम मोदी लखनऊ में कई विकास योजनाओं के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि कुल 81 परियोजनाएं सरकार की स्मार्ट सिटी परियोजना में जोड़ी गईं हैं। मोदी ने किसानों को धन्यवाद दिया कि उन्होंने अपनी जमीनें दीं और भू अधिग्रहण की प्रकिया में मदद की। इन जमीनों पर अब करीब 60 हजार करोड़ रुपये लागत वाली परियोजनाओं को लगाने की योजना है।

पीएम मोदी ने लखनऊ में 60 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी है। इंफ्रास्ट्रक्चर के ये प्रोजेक्ट सरकार की तीन सूत्री योजना के तीन साल पूरे होने पर लाए गए हैं। इन योजनाओं में प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना, अटल आदर्श ग्राम योजना, अमृत और स्मार्ट सिटी मिशन शामिल हैं। शनिवार को पीएम लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर थे। उन्होंने यहां ट्रांसफॉर्मिंग अर्बन लैंडस्केप कंवेंशन के समापन सत्र में भी भाग लिया।

मोदी ने उत्तर प्रदेश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि,”जिस ढंग से इतने कम वक्त में विकास के कार्यों को किया गया है। पुराने तरीकों को बदला गया है, ऐसा उत्तर प्रदेश में कभी पहले नहीं देखा गया था। योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का पूरा ध्यान समग्र विकास पर केंद्रित है। योगी आदित्यनाथ प्रदेश में निवेश लाने के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

मोदी ने कहा कि भारत लगातार स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में भी निरंतर काम कर रहा है। कोल सेक्टर के बारे में बात करते हुए मोदी ने कहा कि कोयला पहले शर्मिंदगी का कारण था लेकिन अब इसने बेहतरीन नतीजे दिए हैं और आमूलचूल सुधार भी दिखाई पड़ा है। उद्योग जगत के महत्व को रेखांकित करते हुए मोदी ने कहा कि वे देश की समग्र प्र​गति में महत्वपूर्ण किरदार अदा करते हैं। कांग्रेस पर हमला करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी अपने स्वार्थों के कारण उद्योग जगत को खुद से दूर रखती थी। उन्होंने कहा,”मैं कारोबारियों के साथ खड़ा होने से नहीं डरता क्योंकि मेरे इरादे ठीक हैं।”

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में देश के 80 बड़े कारोबारियों ने हिस्सा लिया। इन कारोबारियों में आदित्य बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, अडानी समूह के गौतम अडानी, एस्सेल ग्रुप के चेयरमैन सुभाष चंद्रा, आईटीसी के एमडी संजीव पुरी शामिल थे। इन सभी ने फरवरी में होने वाले इंवेस्टर समिट में आने की हामी भरी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App