ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी के गढ़ में AK-47 राइफल बनाने के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे मोदी, पीएम बनने के बाद जाएंगे पहली बार

पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ में जमीन बनाने की तैयारी में हैं। 3 मार्च को पीएम मोदी अमेठी में एके-47 बनाने का प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। रूस के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट की शुरुआत आर्डनेंस फैक्टरी में की जाएगी जिसकी आधारशिला 2010 में रखी गई थी।

Author Published on: March 1, 2019 8:13 AM
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 मार्च को अमेठी दौरे पर होंगे। (PTI Photo)

पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ में जमीन बनाने की तैयारी में जुट गए  हैं। 3 मार्च को पीएम मोदी अमेठी में एके-47 बनाने के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। रूस के साथ मिलकर इस प्रोजेक्ट की शुरुआत आर्डनेंस फैक्टरी में की जाएगी जिसकी आधारशिला 2010 में रखी गई थी। प्रधानमंत्री बनने के बाद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा होगा। हाल ही में पीएम मोदी सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली भी पहुंचे थे । खबर है कि पीएम मोदी अपने इस दौरे पर कई अन्य प्रोजेक्ट लॉन्च करने के साथ-साथ गौरीगंज में एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

गुरुवार को पीएम मोदी की यात्रा से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए कार्यक्रमस्थल पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्रनाथ पांडे और राज्यमंत्री मोहसिन रजा पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने कहा , 3 मार्च को प्रधानमंत्री यहां आएंगे। लगभग 7.5 लाख एके-47 के नए वर्जन रूस के साथ मिलकर यहां बनाए जाएंगे।

अमेठी में राहुल गांधी प्रतिनिधित्व कर रहे चंद्रकात दूबे का कहना कि केंद्र सरकार ने रूस के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है। शर्तों के मुताबिक इस दौरान टेक्नोलॉजी का विदेश से आदान-प्रदान नहीं होगा। हथियार तो रूस ही बनाएगा। कोरवा आर्डनेंस फैक्टरी पहले से ही बनी हुई है और मशीनें लगी हुई है। दूबे ने कहा कि रूस के साथ डील होने से स्थानीय लोग डर रहे हैं कि उनके जगह नए लोगों को काम पर ना रख लिया जाए। इसलिए पीएम मोदी कोरवा की बजाए शाहगढ़ ब्लॉक से यह घोषणा करने जा रहे हैं।पीएम मोदी पार कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी का अमेठी दौरा महज एक बहाना है। अमेठी के लिए पिछले पांच साल से इस सरकार में शायद ही कोई बड़ा प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया है जो पीएम मोदी लॉन्च कर सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: यूपी के पूर्व मंत्री और सपा नेता का बयान- वायुसेना ने खाली मकान पर गिरा दिया बम