ताज़ा खबर
 

पद्मावत: करणी सेना के सदस्‍यों ने थियेटर के बाहर बांटे गुलाब, कहा- फिल्‍म मत देखो, हम पैसा वापस कर देंगे

इससे एक दिन पहले बुधवार को गुरुग्राम में करणी सेना के सदस्यों द्वारा स्कूली बस पर हमला किए जाने के बाद सेना के लोगों का लखनऊ में बहुत ही नरम व्यवहार देखकर लोग काफी खुश हैं और शांति से प्रदर्शन करने की सलाह दे रहे हैं।

सिनेमाघर के बाहर उन लोगों ने कोई हंगामा करने के बजाए लोगों को गुलाब का फूल देकर फिल्म ने देखने की अपील की।

एक तरफ तो देश में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के खिलाफ हिंसक विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर लखनऊ के नोवल्टी सिनेमाघर के बाहर एक बहुत ही चौंकाने वाली चीज देखने को मिली। राजपूत करणी सेना के नेतृत्व में जहां देशभर में प्रदर्शन किया जा रहा है तो वहीं इसी सेना के लोग अलग ही तरह से फिल्म का विरोध करते हुए दिखाई दिए। लखनऊ को वैसे भी तहजीबों वाला शहर माना जाता है और वहां सेना के सदस्यों ने बहुत ही तहजीब के साथ लोगों से सिनेमाघरों के बाहर खड़े होकर फिल्म न देखने का आग्रह किया। एएनआई के अनुसार, फिल्म पद्मावत की रिलीज के दिन गुरुवार को करणी सेना के लोग नोवल्टी सिनेमा के बाहर खड़े हो गए।

सिनेमाघर के बाहर उन लोगों ने कोई हंगामा करने के बजाए लोगों को गुलाब का फूल देकर फिल्म ने देखने की अपील की। इतना ही नहीं वहां मौजूद फिल्म का विरोध करने वालों में से एक ने यह तक कहा कि अगर लोग पहले से टिकट खरीद चुके हैं तो हम उनके पैसे चुका देंगे। इससे एक दिन पहले बुधवार को गुरुग्राम में करणी सेना के सदस्यों द्वारा स्कूली बस पर हमला किए जाने के बाद सेना के लोगों का लखनऊ में बहुत ही नरम व्यवहार देखकर लोग काफी खुश हैं और शांति से प्रदर्शन करने की सलाह दे रहे हैं। हालांकि करणी सेना इससे इनकार करती है कि गुरुग्राम में स्कूल के बच्चों की बस को उनके संगठन के लोगों ने आग नहीं लगाई थी।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर करणी सेना की काफी आलोचना की जा रही है। बता दें कि बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और गुजरात में फिल्म के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा है। वाराणसी में एक शख्स ने फिल्म को बैन करने की मांग को लेकर सिनेमाघर के बाहर खुद को आग लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उसे रोककर हिरासत में ले लिया। बिहार में भी कई जगहों पर प्रदर्शन किया जा रहा है। कई जगहों पर आगजनी भी की गई है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए देशभर के सिनेमाघरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App