ताज़ा खबर
 

योगी के मंत्री ने दिये एनडीए छोड़ने के संकेत, बोले- गर्मी बढ़ गई है, बड़ा तूफान आएगा

वाराणसी में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मैं ऐसी हरकत करता रहता हूं कि भाजपा मुझे निकाल दे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी बहुत बढ़ गई है और आने दिनों में बड़ा तूफान आएगा।

यूपी के पिछड़ा कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर।

उपचुनावों में हार के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को दोषी ठहराने वाले कैबिनेट मिनिस्टर ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा छोड़ने के संकेत दिए हैं। लंबे समय से यूपी सरकार से नाराज चल रहे राजभर ने इशारों ही इशारों में इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा है कि गर्मी बहुत बढ़ गई है और आने वाले समय में बड़ा तूफान आएगा। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर अभी योगी आदित्य नाथ सरकार के साथ गठबंधन में हैं। वाराणसी में ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि मैं ऐसी हरकत करता रहता हूं कि भाजपा मुझे निकाल दे। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि गर्मी बहुत बढ़ गई है और आने दिनों में बड़ा तूफान आएगा।

बता दें कि इससे पहले राजभर ने सपा के वरिष्ठ नेता शिवपाल यादव से मुलाकात की। राजभर ने यूं तो इसे महज शिष्टाचार बताया, लेकिन दोनों नेताओं की मुलाकात ने उप्र में नई सियासत को हवा दे दी। वाराणसी में राजभर और यादव ने बंद कमरे में करीब 10 मिनट तक बातचीत की और उधर सियासी चर्चाओं का बाजार गरम हो गया। आगामी चुनाव के मद्देनजर तरह-तरह की अटकलें लगाई जानें लगीं। इस बारे में जब शिवपाल से बात की गई तो उन्होंने इस मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताया। वहीं राजभर ने कहा, “ये शिष्टाचार की मुलाकात थी। शिवपाल यादव जब सत्ता में थे तो मेरी मदद किया करते थे।”

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14845 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

हालांकि तब ओमप्रकाश राजभर ने उप्र की भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने या उससे अलग होने संबंधी अटकलों को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, “2024 तक भाजपा के साथ हैं और रहेंगे।” मंत्री राजभर सर्किट हाउस पहुंचे थे जहां दोनों नेताओं ने करीब दस मिनट तक बंद कमरे में बातचीत की। मंत्री के बेटे अरविंद राजभर की शादी 21 जून को हो गई जबकि वाराणसी स्थित आवास पर 24 जून को रिसेप्शन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App