scorecardresearch

UP Politics: शिवपाल यादव पर ओपी राजभर का तंज, बोले- वो अखिलेश के साथ लड़े सिर्फ एक सीट पर, 99 क्यों छोड़ दीं?

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बजट को लेकर यूपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बजट में जातिवार जनगणना के लिए एक रुपया नहीं है और ना ही महंगाई कम करने को लेकर कोई व्यवस्था है।

OP Rajbhar|UP Budget|SBSP
SBSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर (Photo Credit- ANI)

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने शिवपाल यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वे अखिलेश के साथ एक ही सीट पर चुनाव लड़े, बाकी 99 क्यों छोड़ दीं।

दरअसल, गुरुवार (26 मई, 2022) को यूपी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सदन में सपा समेत विपक्षी दलों की सीटों की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि अगर प्रसपा को भी साथ लिया होता तो, आज सत्ता पक्ष में बैठे होते और बीजेपी विपक्ष में होती।

इस पर ओपी राजभर ने कहा, “ये सलाह तो शिवपाल को अखिलेश यादव को देनी चाहिए। अखिलेश यादव के साथ वे गए और एक ही सीट पर लड़े, तो बाकी 99 सीटें छोड़ क्यों दीं?” उन्होंने कहा, “देखो नेताओं के बयान दो तरह के होते हैं। सदन में देखा जब सत्ता पक्ष के लिए कुछ बोलते थे तो सत्ता पक्ष खूब ताली बजाता था और जब खिलाफ बोलते थे तो चुप बैठ जाते थे। हित की बात है तो ठीक अहित की बात है तो बेकार।”

वहीं, यूपी बजट को लेकर उन्होंने राज्य सरकार को घेरते हुए कहा, “पूरे बजट में जातिवार जनगणना के लिए एक रुपया नहीं है और न ही महंगाई को कम करने का कोई प्रावधान है। उन्होंने कहा कि सरकार एम्स और मेडिकल कॉलेज बनाने की बात कर रही है, लेकिन जो सरकारी स्वास्थ्य केंद्र हैं, वहां न डॉक्टर हैं न दवा है।”

उन्होंने कहा कि जहां लोग जा रहे हैं, उसकी तो व्यवस्था करें। बजट में इसकी कोई व्यवस्था नहीं है। बजट में एम्स और मेडिकल कॉलेज बनाने की बात की जा रही है, लेकिन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को लेकर कोई व्यवस्था नहीं। 17 करोड़ रुपए की दवा एक्स्पायर हो गई इस पर बजट में कोई बात नहीं की गई कि कैसे सुधारा जाए।

इससे पहले, उन्होंने योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के बजट को हताशा और निराशा का बजट करार दिया था। उन्होंने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि चार करोड़ रुपए का झुनझुना पकड़ा दिया है। इससे जनता का कोई लाभ नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अब शहरों में लेबर मंडी लगती है, क्या इस बजट से लेबर मंडी हट जाएगी।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट