scorecardresearch

शिवपाल के भविष्‍य का सवाल पूछे जाने पर बोले ओपी राजभर, अच्‍छा आप बताओ कहां जाएंगे

ओम प्रकाश राजभर ने निरहुआ से कहा है कि उन्होंने जो वादा किया है उसको पूरा करें और सदन में पिछड़ों की आवाज उठाएं।

OP Rajbhar | OP Rajbhar Troll Social Media| OP Rajbhar |
SBSP अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (फोटो सौर्स – सोशल मीडिया)

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा उपचुनाव में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी के अंदर हलचल मची हुई है। रामपुर और आजमगढ़ जैसी लोकसभा सीट पर सपा चुनाव हार गई। विधानसभा चुनाव के बाद से ही कहा जा रहा था कि अखिलेश यादव से शिवपाल सिंह यादव नाराज चल रहे हैं। सपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर लगातार अखिलेश और शिवपाल के एक होने का दावा करते रहे हैं।

इसी क्रम में लोकसभा उपचुनाव के बाद ओम प्रकाश राजभर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे और एक पत्रकार ने पूछ लिया कि शिवपाल जी का भविष्य कैसा होगा? इसका जवाब देते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा, “अच्छा आप ही बताइए, जाएंगे कहां? राज्यसभा और एमएलसी के चुनाव में भी चर्चा हुई कि दोनों एक नहीं हैं, लेकिन दोनों एक दिखे। भले ही दोनों नेता अलग दिखते हैं लेकिन जब समय आता है तो दोनों एक हो जाते हैं।”

ओमप्रकाश राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि घोसी, अंबेडकर नगर, सलेमपुर, आंवला और लालगंज लोकसभा सीट पर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी। ओम प्रकाश राजभर के बयान से साफ़ है कि उन्होंने अपने सहयोगी दल को बताने की कोशिश की है कि इतनी सीटों पर हमारा हक है।

वहीं निरहुआ के चुनाव जीतने पर ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि निरहु जी सदन पहुंच गए हैं और अब उनको मोदी जी के सवाल पूछना चाहिए कि 27.5% पिछड़ों का आरक्षण और 22% दलितों के आरक्षण का कोटा कब पूरा होगा। राजभर ने निरहुआ से कहा कि उन्होंने जो वादा किया है उसको पूरा करें और पिछड़ों और दलितों की आवाज सदन में मोदी जी के सामने उठाएं।

बता दें कि आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की करारी हार हुई है। रामपुर में बीजेपी के घनश्याम लोधी ने सपा के आसिम रजा को 42 हजार से अधिक वोटों से हराया तो वहीं आजमगढ़ में सपा के धर्मेन्द्र यादव को बीजेपी के दिनेश लाल यादव निरहुआ से तरह हार का सामना करना पड़ा।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X