ताज़ा खबर
 

नोएडा: ओखला में महिला की कुल्हाड़ी से की हत्या, पुलिस ने पकड़ा आरोपी

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने कुछ समय बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Author नई दिल्ली | April 9, 2017 1:44 AM
कर्नाटक के सैनिक स्कूल में छात्र मृत पाया गया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

ओखला औद्योगिक इलाके में शुक्रवार शाम एक महिला की सिर पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई। घटना के बाद आरोपी 50 साल का चंद्रपाल फरार हो गया था। लेकिन सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया। पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। 50 साल की मुन्नी देवी अपनी दो बेटियों 20 साल की मीनाक्षी और 18 साल की दुगा्र के साथ तेहखंड में मजदूर झुग्गी बस्ती में रहती थी। वह उत्तर प्रदेश के मथुरा कोसी की रहने वाली थी। पिछले पांच साल से वह उत्तर प्रदेश के एटा निवासी 50 साल के चंद्रपाल के साथ आपसी सहमति से रह रही थी। मुन्नी के दो बेटे और दो अन्य बेटियां आसपास के इलाके में ही रहते हैं। करीब एक महीने से मुन्नी का दिव्यांग मामा बाबूलाल भी उसके साथ ही रह रहा है। बताया जा रहा है कि चार दिन पहले एक महिला मुन्नी के मामा से मिलने आई थी। इसी बात को लेकर मुन्नी और चंद्रपाल से कहासुनी हो गई थी। घटना से कुछ वक्त पहले चंद्रपाल काम से लौटा था और शराब के नशे में था। मुन्नी ने उसे खाना खाने को कहा लेकिन उसने खाने से इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। इसके बाद गुस्साए चंद्रपाल ने महिला पर कुल्हाड़ी से वार कर दिया और मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने कुछ समय बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पत्नी पर हमला कर पुलिस को किया फोन

कंझावला इलाके में युवती पर जानलेवा हमला कर उसके पति ने पीसीआर को फोन कर बताया कि उसकी पत्नी की हालत गंभीर है। इसके बाद उसने दोबारा फोन किया कि वह ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या करने जा रहा है। इस सूचना पर पीसीआरकर्मियों ने तत्परता दिखाकर दोनों की जान बचा ली। इस घटना में महिला जहां खून से लथपथ घर में बेहोश पड़ी थी। मामले में कंझावला थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास में मामला दर्ज तो कर लिया है। लेकिन महिला के गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती होने के कारण पुलिस उसका बयान नहीं ले सकी है।

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार देर रात 12 बजकर 13 मिनट पर पुलिस नियंत्रण कक्ष को महिला के पति ने सूचना दी कि सावदा के घेवड़ा में उसने पत्नी की पिटाई कर दी है। उसकी हालत गंभीर है। सूचना मिलते ही तुरंत पीसीआरकर्मी गांव में पहुंच गए। लेकिन घटनास्थल के बारे में उन्हें स्पष्ट जानकारी नहीं थी। इसके बावजूद उन्होंने महिला के घर को खोज निकाला। घर पर पहुंचने पर पीसीआरकर्मियों ने दरवाजा बंद पाया और बार-बार खटखटाने के बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं आ रही थी। ऐसे में पड़ोसियों की मदद से छत से होकर घर में प्रवेश किया तो कमरे में एक महिला बेहोशी की हालत में मिली। उसके सिर पर गहरे जख्म के निशान थे। उसे तुरंत पास के अस्पताल में ले जाया गया।

 

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा- "सूर्य नमस्कार और नमाज एक समान"

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App