ताज़ा खबर
 

संदिग्ध हालत में महिला की मौत, ससुरालवालों पर शक

ग्रेटर नोएडा के एक बड़े इंस्टीट्यट में सहायक प्रोफेसर की नौकरी कर चुकी मृतका दीपेंशा की शादी तीन साल पहले जितेंद्र से हुई थी।

Author नई दिल्ली | August 23, 2017 02:37 am
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

शाहदरा के बलवीर नगर में 28 साल की एक महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। उसका शव उसके कमरे में फंदे से लटका मिला। ग्रेटर नोएडा के एक बड़े इंस्टीट्यट में सहायक प्रोफेसर की नौकरी कर चुकी मृतका दीपेंशा की शादी तीन साल पहले जितेंद्र से हुई थी। पुलिस को शुरुआती जांच में दहेज प्रताड़ना का मामला लग रहा है।  मृतका के पिता का कहना है कि उनकी बेटी मानसिक रूप से मजबूत थी, वह खुदकुशी नहीं कर सकती। उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने एसडीएम को मामले की जांच सौंप दी है। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, 28 साल की दीपेंशा की शादी 28 नवंबर 2014 को शाहदरा के बलवीर नगर एक्सटेंशन में रहने वाले जितेंद्र के साथ हुई थी, जोकि एक निजी चैनल में टेक्नीशियन है। जितेंद्र के घर में मां उषा देवी और दो शादीशुदा बहनें हैं। शादी के बाद जितेंद्र के परिजनों ने दीपेंशा की नौकरी छुड़वा दी थी। फिलहाल वह गाजियाबाद के एक संस्थान से बीएड कर रही थी। दीपेंशा की डेढ़ साल की एक बच्ची भी है।

दीपेंशा के पिता राकेश कुमार शर्मा एसडीएम दफ्तर मध्य जिला में नायब तहसीलदार हैं। उनका कहना है कि शादी के वक्त उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक एक कार, डेढ़ लाख रुपए नकद व सोने-चांदी के जेवर दिए थे। शादी के बाद से ही बेटी को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा था। परिजनों को शक है कि हत्या करने के बाद उसके शव को लटकाया गया है। परिजनों के आरोप और ससुरालवालों के बयान को मिलाकर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App