ताज़ा खबर
 

साध्वी प्राची ने की बुलंदशहर गैंगरेप पीड़ितों की “हिंदू गायनोकॉलोजिस्ट” से मेडिकल कराने की मांग

साध्वी प्राची ने कहा कि आजम खान की सरपरस्ती में प्रदेश में बलात्कार फल-फूल रहे हैं।
साध्‍वी प्राची विश्‍व हिंदू परिषद की पूर्व नेता हैं।

विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) की पूर्व नेता साध्वी प्राची ने बुलंदशहर गैंगरेप पीड़ित महिला और उसकी बेटी के मेडिकल रिपोर्ट पर सवाल उठाया है। उन्होंने मांग की है कि दिल्ली मेडिकल कॉलेज में “हिन्दू गायनोकॉलोजिस्ट” से पीड़िताओं का दोबारा मेडिकल कराया जाए। प्राची मंगलवार को पीड़ितों से मिलने उनके घर पहुंची थी। उन्होंने मामले की सीबीआई से जांच कराने की भी मांग की है।

29 जुलाई की रात को दिल्ली-कानपुर हाईवे से शाहजहांपुर जा रहे एक परिवार को डकैतों ने बुलंदशहर के दोस्तपुर गांव के निकल रोककर लूट लिया और परिवार की दो महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार किया। पीड़ित महिलाएं मां-बेटी हैं। पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी समेत सभी छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है।

स्थानीय मीडिया से बात करते हुए प्राची ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर निशाना साधा। प्राची ने कहा कि आजम की सरपरस्ती में प्रदेश में बलात्कार फल-फूल रहे हैं। आजम खान ने मामले को राजनीतिक साजिश बताया था जिसपर काफी विवाद हुआ। बाद में आजम अपने बयान से पलट गए। साध्वी प्राची से पहले बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित भी पीड़‌ितों से मिल चुके हैं। राज्य सभा सांसद जया बच्चन ने इस मामले को राज्य सभा में उठाया था।

मंगलवार को हुई प्रेस कांफ्रेंस में आईजी सुजीत पांडेय ने पीड़िता के पिता का नाम सार्वजनिक कर दिया जिसकी मीडिया ने काफी आलोचना की। अपनी सफाई में आईजी ने कहा कि पीड़िता के पिता का नाम एफआईआर में दर्ज है और उन्होंने जानबूझकर उनका नाम नहीं लिया।

Read Also:पुलिस ने थर्ड डिग्री दी तो टूट गया बुलंदशहर गैंग-रेप का मुख्‍य आरोपी सलीम, ऐसे हुई गिरफ्तारी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.