ताज़ा खबर
 

प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति आज आएंगे नोएडा

मिथक को चुनौती देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को चौथी बार नोएडा पहुंचे। गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे से सड़क मार्ग के जरिए वे सैमसंग इंडिया कंपनी पहुंचे, जहां उन्होंने प्राधिकरण व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की।

Author नोएडा, 8 जुलाई। | July 9, 2018 07:09 am
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन सोमवार को सेक्टर-81 में सैमसंग इंडिया की नई इकाई का उद्घाटन करने पहुंचेंगे।

मिथक को चुनौती देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को चौथी बार नोएडा पहुंचे। गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे से सड़क मार्ग के जरिए वे सैमसंग इंडिया कंपनी पहुंचे, जहां उन्होंने प्राधिकरण व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। उनके साथ प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना भी मौजूद रहे। 9 जुलाई को प्रस्तावित प्रधानमंत्री के नोएडा आगमन की तैयारियों का जायजा लेकर शाम को योगी लौट गए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी। सोमवार को योगी और राज्यपाल राम नाईक कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री मोदी व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन सोमवार को सेक्टर-81 में सैमसंग इंडिया की नई इकाई का उद्घाटन करने पहुंचेंगे। सैमसंग प्रतिनिधि के मुताबिक, कार्यक्रम शाम पांच बजे होगा। प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति का काफिला डीएनडी के रास्ते नोएडा पहुंचेगा। उद्घाटन के बाद शाम 5.30 बजे दोनों वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे। विदेशी मेहमान और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम तैयारी का जायजा लेने के लिए ही रविवार को योगी यहां पहुंचे थे। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने नोएडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी आलोक टंडन, डीएम बीएन सिंह व एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा समेत अन्य अफसरों के साथ एक घंटे तक बैठक की। बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक की।

योगी के काफिले के डीएनडी पहुंचते ही चिल्ला की तरफ यातायात को दो किलोमीटर पहले रोक दिया गया था। मुख्यमंत्री के काफिले के लिए यातायात रोकने से भीषण गर्मी में वाहन चालकों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। नोएडा से एक मिथक जुड़ा हुआ है। माना जाता है कि प्रदेश का जो भी मुख्यमंत्री यहां आता है, उसकी कुर्सी चली जाती है। यानी चुनाव में उसकी हार हो जाती है। इस डर से कई पूर्व मुख्यमंत्रियों ने नोएडा आने से परहेज रखा था।
भारत-दक्षिण कोरिया मैत्री का संदेश देंगे स्कूली बच्चे

प्रधानमंत्री मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति का काफिला जिन रास्तों से गुजरेगा, वहां पर स्वागत के लिए भारत-कोरिया की संस्कृति से जुड़े पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं। डीएनडी से लेकर शहर में विभिन्न जगहों पर दोनों देशों की दोस्ती व नए आयामों के बोर्ड लगाए गए हैं। इसके अलावा डीएनडी से ग्रेटर नोएडा की ओर जाने पर बने पहले गोल चक्कर पर स्वागत द्वार बनाया जा रहा है। गोल चक्कर से उतरने वाली क्लोवर लीफ के दोनों तरफ भारत-दक्षिण कोरिया के झंडे लगाए जा रहे हैं। रास्ते में कई जगहों पर स्कूली बच्चे प्रधानमंत्री और विदेशी मेहमान का स्वागत करेंगे। बच्चों के हाथों में दोनों देशों के झंडे होंगे। पूरे रास्ते में 80 से 100 बच्चे शिक्षकों की निगरानी में खड़े होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App