मांग पर चोरी के महंगे वाहनों की खरीद-फरोख्त में शामिल राष्ट्रीय स्तर के तीन खिलाड़ी गिरफ्तार

थाना सेक्टर 58 पुलिस और वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने शनिवार को महंगे वाहन चोरी करने वाले नगालैंड के बहुचर्चित केतू गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

car
सांकेतिक फोटो।

थाना सेक्टर 58 पुलिस और वाहन चोरी निरोधक दस्ते ने शनिवार को महंगे वाहन चोरी करने वाले नगालैंड के बहुचर्चित केतू गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में पता चला है कि तीनों आरोपी राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। आरोपी मांग पर चोरी के वाहन खरीद कर उन्हें बेचते थे। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से रेंज रोवर सहित 17 महंगी कार, चार मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया है।

नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह के मुताबिक वाहन चोरी निरोधक दस्ते और सेक्टर-58 थाना पुलिस ने एक सूचना के आधार पर संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एनआइबी चौकी के सामने सेक्टर-62 नोएडा से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों की पहचान जिला रोहतक हरियाणा निवासी अमित, अजमेर सिंह यादव और भिवानी हरियाणा निवासी संदीप के रुप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 17 लग्जरी कार, 1 ड्राई कम्पलीट अल्फावेट , 1 ड्राई न्यूमरिक, हथौड़ी व टूल किट, एक दिल्ली पुलिस मार्का फाईल, आरटीओ से संबंधित दस्तावेज, विभिन्न वाहनों की चार आरसी, एक पासपोर्ट फोटो पुलिस वर्दी में और चार मोबाइल फोन बरामद की है।

सौ से अधिक वाहन बेच चुके हैं

पुलिस ने बताया कि आरोपी अमित एथलीट व गोला फेंक का खिलाड़ी रहा है। दूसरा आरोपी अजमेर यादव कुश्ती का खिलाड़ी रहा है और संदीप भी एथलीट व गोला फेंक का राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी रहा है। इनके पास से एक डायरी भी बरामद हुई है। जिसमे लगभग काफी गाड़ियों का विवरण अंकित है, जिनके नंबर टैम्पर्ड कर हरियाणा ,दिल्ली, पंजाब, गाजियाबाद, मेरठ मे चलाई जा रही है। गिरोह का सरगना अमित व उसके साथी अभी तक 100 से अधिक लग्जरी गाड़ियों को चोरों से खरीद कर बेच चुके हैं। नगालैंड, म्यांमा, भूटान सहित पूर्वोत्तर राज्यों में गाड़ियां बेची जाती थीं। इनका हरियाणा के भिवानी में बड़ा गैराज है।

पढें नोएडा समाचार (Noida News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X