ताज़ा खबर
 

नोएडा शहर को मिली एलिवेटड रोड की सौगात

शहर की समस्या का समाधान करने की हम कोशिश कर रहे हैं। पहले जो नोएडा की छवि खराब हुई है उसे अच्छा बनाने की कोशिश की जा रही है। आने वाले दिनों में नोएडा एक सुंदर शहर बनेगा।
Author नोएडा | June 29, 2017 02:22 am
नोएडा में यातायात को आसान बनाने के लिए बुधवार शाम एलिवेटड रोड को वाहन चालकों के लिए खोल दिया गया।

नोएडा में यातायात को आसान बनाने के लिए बुधवार शाम एलिवेटड रोड को वाहन चालकों के लिए खोल दिया गया। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने सड़क का लोकार्पण किया। हालांकि सड़क खुलते ही वहां भी वाहनों की लंबी कतार लग गई। यातायात पुलिस द्वारा वाहनों को धीरे-धीरे निकाला गया। उद्घाटन करने आए केंद्रीय व राज्य मंत्रियों ने एलिवेटड रोड के सफर का आनंद भी लिया। लोकार्पण समारोह सेक्टर-33 के अग्रसेन भवन में आयोजित किया गया। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने कहा कि शहर की समस्या का समाधान करने की हम कोशिश कर रहे हैं। पहले जो नोएडा की छवि खराब हुई है उसे अच्छा बनाने की कोशिश की जा रही है। आने वाले दिनों में नोएडा एक सुंदर शहर बनेगा। राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा ने कहा कि सपा सरकार ने पांच साल में जितना काम किया या पांच साल में प्रदेश में जितने भी निवेशक आए भाजपा सरकार एक साल में उससे ज्यादा निवेशक लाएगी। जेवर हवाइअड्डा बनने से लोगों को लाभ मिलेगा। विधायक पंकज सिंह ने कहा कि 25 हजार करोड़ रुपए गन्ना किसान का बकाया था। योगी सरकार ने सौ दिनों में गन्ना किसानों को 22 हजार करोड़ रुपए दे दिए हैं। बाकी जो पैसे बचे हैं तीन से चार माह में दे दिए जाएंगे। वहीं, नोएडा प्राधिकरण के अध्यक्ष आलोक सिन्हा ने कहा कि शहर का विकास जहां होता है, वहां समस्या भी होती है। उनके समाधान की कोशिश की जा रही है।

दिशा परिवर्तन से लगा भीषण जाम
लोकार्पण समारोह के लिए शाम चार से सात बजे तक यातायात में परिवर्तन किया गया था। ऐसे में अट्टा पीर, डीएससी रोड के पास भीषण जाम लगा रहा। वाहन रेंग-रेंग कर बढ़ते रहे। मार्ग परिवर्तन की जानकारी एक दिन पहले दे दी गई थी। पर नाकाफी इंतजामों के कारण वाहन चालकों को जाम की मार झेलनी पड़ी।

रातों रात हटाए गए अखिलेश सरकार के पोस्टर
नंवबर 2016 में आधी एलिवेटड रोड का उद्घाटन हो चुका है। तब सपा शासन काल था। नोएडा में कई ऐसी परियोजना है जो सपा कार्यकाल में शुरू हुई थी। मगर सपा सरकार के रहते हुए यह परियोजना पूरी नहीं हो सकी। जिसका श्रेय अब भाजपा ले रही है। इनमें से एक परियोजना सेक्टर-61 से सेक्टर-28 तक बनी एलिवेटिड रोड है।

अखिलेश के नाम वाले पोस्टर हटाए
लोकार्पण से पहले मंगलवार रात ही एलिवेटिड रोड पर लगे खंभों पर अखिलेश यादव के पोस्टर चस्पा कर दिए गए। बताया जा रहा है कि ये सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल यादव के नाम से लगाए गए थे और इन पोस्टरों पर संदेश में लिखा गया था, ‘अखिलेश यादव जी का आभार नोएडा के लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए’। पोस्टर की खबर मीडिया में आने के बाद प्राधिकरण अधिकारियों ने इसे हटाया।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.