ताज़ा खबर
 

नोए़डा: नए साल की भीड़ ने उद्घाटन से पहले खुलवाई बहुमंजिला पार्किंग

कनॉट प्लेस के रूप में प्रख्यात सेक्टर-18 की बहुमंजिला पार्किंग को रविवार को जनता के लिए खोल दिया गया।
Author नोएडा | January 1, 2018 04:47 am
प्रतीकात्मक चित्र।

शहर के कनॉट प्लेस के रूप में प्रख्यात सेक्टर-18 की बहुमंजिला पार्किंग को रविवार को जनता के लिए खोल दिया गया। हालांकि इसका औपचारिक उद्घाटन 15 जनवरी को किया जाना है। बताया गया है कि नए साल के स्वागत के लिए लोग रविवार दोपहर से ही शहर के वाणिज्यिक सेक्टर-18 पहुंचने लगे। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने सेक्टर में केवल दो रास्ते खोले थे। एक का इस्तेमाल आने-जाने के लिए और जबकि दूसरे का इस्तेमाल पार्किंग के लिए किया जा रहा था। भारी संख्या में वाहनों को देखते हुए प्राधिकरण ने एक दिन पहले ही बहुमंजिला पार्किंग खोल दी। पार्किंग में कार खड़ी करने वाले ने पर्ची लेकर भुगतान भी किया। सेक्टर-18 में पार्किंग की समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्राधिकरण ने करीब 200 करोड़ रुपए खर्च कर यह बहुमंजिला पार्किंग बनाई है। इसमें करीब 3800 वाहन खड़े किए जा सकते हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों के मुताबिक, नए साल की पूर्व संध्या पर सेक्टर-18 में हजारों की संख्या में लोग पहुंचे। दोपहर में ही यहां इतने वाहन पहुंच चुके थे कि उन्हें खड़ा करने के लिए जगह ही नहीं थी। ऐसे में सेक्टर में बनी बहुमंजिला पार्किंग को औपचारिक उद्घाटन से पहले ही खोल दिया गया। पार्किंग के भूमिगत, भूतल और पहली मंजिल को पार्किंग के लिए खोला गया। जहां दोपहिया और कारें खड़ी की गर्इं। बताया गया है कि एक-दो दिन बाद पार्किंग को बंद कर दिया जाएगा। हालांकि पार्किंग में वाहन खड़ा करने की जगह मिलने से जश्न मनाने के लिए यहां पहुंचे लोगों को बड़ी राहत मिली।
सेक्टर-18 के आसपास दिनभर रहा जाम

सेक्टर-18 में यातायात मार्ग परिवर्तित करने और केवल दो रास्ते खोले जाने की वजह से रविवार दोपहर से ही यहां भारी जाम लग गया। दादरी सूरजपुर छलेरा मार्ग (डीएससी रोड) और एमपी-2 पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सड़क के किनारे खड़े वाहनों को ट्रैफिक पुलिस ने क्रेन के जरिए उठवाया। दोपहर से ही डीएससी मार्ग पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया। घंटों के इंतजार के बाद भी वाहन रेंगते नजर आए। इसके अलावा एमपी-2 और एमपी-3 मार्ग पर भी भारी जाम रहा। शाम 4 बजे से हरौला मार्ग, उद्योग मार्ग और नोएडा-दिल्ली को जोड़ने वाले नोएडा प्रवेश द्वार पर भी यातायात काफी धीमा रहा। शाम 8 बजे तक तकरीबन यही स्थिति रही। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को यातायात नियंत्रित करने में खासी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि ज्यादातार संपर्क मार्गों पर रात 9.30 बजे के बाद राहत मिल गई।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.