scorecardresearch

कृभको ने विविधता के लिए दो सहायक कंपनियों का किया गठन साथ ही अब तक का सर्वाधिक लाभ भी किया अर्जित

कृषक भारती सहकारी लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के दौरान 1493.26 करोड़ रुपए का कर-पूर्व लाभ अर्जित किया है।

कृभको ने विविधता के लिए दो सहायक कंपनियों का किया गठन साथ ही अब तक का सर्वाधिक लाभ भी किया अर्जित
सांकेतिक फोटो।

नोएडा के सेक्टर-1 स्थित कृभको ने शेयरपूंजी पर 20 फीसद की दर से लाभांश घोषित किया है। यह जानकारी समिति की 42वीं वार्षिक आमसभा में प्रबंध निदेशक राजन चौधरी ने दी।

उन्होंने कहा कि उत्पादन और अन्य मानदण्डों के मामले में उपलब्धि के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए समिति ने अब तक का सर्वाधिक लाभ अर्जित किया है। इस अवसर पर हापुड़ के चौधरी शीशपाल सिंह और दिल्ली एनसीआर से चौधरी सुखबीर सिंह पंवार को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। बैठक की अध्यक्षता, कृभको के अध्यक्ष डॉ चन्द्र पाल सिंह ने की।

उन्होंने बताया कि संतुलित उर्वरक इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए कृभको ने सबसे अधिक मात्रा में डीएपी, एनपीके उर्वरकों का आयात किया है। अपने प्रचालन में विविधता लाने के लिए कृभको ने दो पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों कृभको एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड और कृभको ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड का गठन किया है। समिति को अपने कार्य प्रचालन के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए कई पुरस्कार मिले हैं।

इस अवसर पर कृभको ने देश में सहकारिता के क्षेत्र में भरपूर योगदान देने के लिए हापुड़ से चौधरी शीशपाल सिंह को कृभको सहकारिता शिरोमणि पुरस्कार और दिल्ली एनसीआर से चौधरी सुखबीर सिंह पंवार को कृभको सहकारिता विभूषण पुरस्कार देकर सम्मानित किया। बैठक में कृभको के निदेशकों और देश के विभिन्न भागों से आए सदस्य सहकारी समितियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

पढें नोएडा (Noida News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 07:39:50 am
अपडेट