ताज़ा खबर
 

इलाज के लिए लाहौर से नोएडा पहुंचेगा चार महीने का रोहान

ट्विटर पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीजा की गुहार लगाई थी। बताया गया है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बच्चे को इलाज के लिए भारत आने का वीजा उपलब्ध कराने की हामी भरी है।

Author नोएडा | June 12, 2017 02:40 am
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर।

4 महीने के पाकिस्तानी बच्चे का इलाज नोएडा के निजी अस्पताल में होगा। पाकिस्तान से भारत आने का वीजा, दोनों देशों के आपसी खराब संबधों की वजह से नहीं मिल रहा था। सोशल साइट पर बच्चे के पिता ने अनौपचारिक तरीके से कोशिश की थी। उन्होंने ट्विटर पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीजा की गुहार लगाई थी। बताया गया है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बच्चे को इलाज के लिए भारत आने का वीजा उपलब्ध कराने की हामी भरी है। स्वराज ने ट्विटर पर कहा कि दोनों देशों के तनाव की वजह से बच्चे के इलाज में परेशानी नहीं होगी। इलाज के लिए मेडिकल वीजा दिलाया जाएगा। इसके लिए बच्चे के माता-पिता को पाकिस्तान स्थित भारतीय विदेश मंत्री कार्यालय में संपर्क करने को कहा है।

पाकिस्तान से 4 महीने के बच्चे रोहान का नोएडा के जेपी अस्पताल में इलाज हो सकेगा। रोहान का इलाज पीडियाट्रिक कार्डियक सर्जन डॉक्टर राजेश शर्मा करेंगे। रोहान पाकिस्तान के लाहौर में रहता है। जो 12 जून को हृदय की सर्जरी कराने के लिए नोएडा आएगा। बताया गया है कि रोहान के दिल में छेद है। यहां आने पर डॉक्टर आशुतोष मारवाह बच्चे की पूरी जांच करेंगे। उसके बाद डॉक्टर राजेश शर्मा की टीम आॅपरेशन करेगी। बताया गया है कि युद्ध विराम के उल्लंघन और दोनों देशों के बीच खराब संबंधों की वजह से हृदय की जटिल बीमारी से पीड़ित रोहान को भारत आने का वीजा नहीं मिल रहा था। सामान्य तरीके से वीजा नहीं मिलने पर रोहान के पिता कनवाल सादिक ने भारतीय विदेश मंत्री को ट्विटर पर गुहार लगाई थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App