ताज़ा खबर
 

नोएडा: बसपा ने फिर बदला उम्मीदवार, रविकांत मिश्रा को सौंपी जिम्मेदारी

नोएडा विधानसभा सीट पर बसपा ने तीसरी बार उम्मीदवार बदला है।

Author नोएडा | September 22, 2016 4:23 AM
BSP सुप्रीमो मायावती ।

नोएडा विधानसभा सीट पर बसपा ने तीसरी बार उम्मीदवार बदला है। इस बार उम्मीदवार के रूप में रविकांत मिश्रा को उतारा है। सेक्टर-39 सामुदायिक केंद्र में मंगलवार को पश्चिम उप्र प्रभारी और एमएलसी अतर सिंह राव ने रविकांत मिश्रा को उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की। नोएडा विधानसभा सीट पर ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या सर्वाधिक है। इसी सियासी गणित का ध्यान रखते हुए बसपा ने ब्राह्मण समुदाय से रविकांत मिश्रा को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि इससे पूर्व भी बसपा ने ब्राह्मण समुदाय से ही उम्मीदवार खड़ा कर रखा था।

सपा से अशोक चौहान उम्मीदवार हैं। जबकि मौजूदा विधायक विमला बाथम को भाजपा से संभावित उम्मीदवार माना जा रहा है। ऐसे में ब्राह्मण उम्मीदवार से फायदा मिलने की उम्मीद में बसपा ने रविकांत मिश्रा को चुनावी समर में उतारा है।  उम्मीदवार की घोषणा के दौरान हुई जनसभा में कम भीड़ रहने से चर्चाओं का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि जनसभा में नसीमुद्दीन सिद्दिकी को भी आना था। लेकिन कम भीड़ होने की सूचना के कारण वे नहीं आए। यही नहीं, जनसभा में स्थानीय ब्राह्मण समुदाय के लोगों की कम मौजूदगी और जनसभा के बाद भीड़ इकट्ठा करने के लिए बाहर से मंगाए ‘भाड़े के लोगों’ को लेकर आरोपों की चर्चा सोशल मीडिया में छाई रही। एक वीडियो भी मीडिया में वायरल हुआ, जिसमें जनसभा में काफी संख्या में लोगों के मेरठ, मोदीनगर से आने की जानकारी दी गई है। उधर, उम्मीदवार चयन मामले पर बसपा के स्थानीय नेताओं ने कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App