ताज़ा खबर
 

मोदी और योगी की पेंटिंग बनाकर मुस्लिम महिला ने बांधी राखी, पति देता है तीन तलाक की धमकी

नगमा ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मोदी और योगी की पहल से तलाक का संत्रास झेल रही मुस्लिम महिलाओं को जल्द न्याय मिलेगा।

Author Updated: August 27, 2018 1:19 PM
PM MODI AND CM YOGIनगमा ने पिछले साल उच्चतम न्यायालय द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद दोनों नेतओं की पेंटिंग बनाई थी।

बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र में रक्षाबंधन के दिन एक मुस्लिम महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अनूठे तरीके से रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया है। सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के बसारिकपुर गांव की रहने वाली नगमा ने पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर को राखी बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाया। एनबीटी की खबर के मुताबिक पूर्व में पीएम मोदी और सीएम योगी की पेंटिंग बनाने के बाद नगमा को उनके पति ने बुरी तरह पीटा औ ससुराल से निकाल दिया। उन्हें तलाक की धमकी दी गई। ससुराल और पति के हाथों प्रताड़ित नगमा ने एक बार फिर दोनों नेताओं की पेंटिंग बनाई और राखी बांधी। नगमा ने कहा कि उसे मोदी और योगी से बहुत आस है। वह इन दोनों को अपना भाई मानती हैं और उम्मीद करती हैं कि वे देश की लाखों तलाकशुदा और ससुराल से सताई गई बेसहारा मुस्लिम महिलाओं की रक्षा करेंगे और उनके जीवन में रोशनी लाएंगे। नगमा ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मोदी और योगी की पहल से तलाक का संत्रास झेल रही मुस्लिम महिलाओं को जल्द न्याय मिलेगा।

नगमा ने कहा है कि उसे मोदी और योगी से बहुत आस है। वह इन दोनों को अपना भाई मानती हैं और उम्मीद करती हैं कि वे देश की लाखों तलाकशुदा और ससुराल से सताई गई बेसहारा मुस्लिम महिलाओं की रक्षा करेंगे और उनके जीवन में रोशनी लाएंगे।

उल्लेखनीय है कि नगमा ने पिछले साल उच्चतम न्यायालय द्वारा तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद दोनों नेतओं की पेंटिंग बनाई थी। इससे नाराज उसके पति परवेज खान ने गत सितम्बर में कथित रूप से प्रताड़ित करके ससुराल से निकाल दिया था। इस वक्त वह अपने मायके में रहती है। नगमा ने इस मामले में सिकन्दरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। बता दें कि पीएम मोदी ने रक्षाबंधन का त्योहार इस बार अनोखे तरीके से मनाया है। उन्होंने इस दिन खेल और मीडिया जगत की हस्तियों समेत ट्विटर पर 55 महिलाओं को फोलो किया। इन महिलाओं में बैडमिंटन युगल खिलाड़ी अश्विनी पोन्नप्पा, टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और कर्मन कौर थंडी, धावक पीटी उषा, पूर्व मिस इंडिया और बाल अधिकार कार्यकर्ता स्वरूप, पत्रकार रोमाना इसार खान, श्वेता सिंह, पद्मजा जोशी, शीला भट्ट और शालिनी सिंह शामिल हैं।

इसके अलावा पीएम ने ट्विटर पर अभिनेत्री कोएना मित्रा, भारोतोलक करनाम मल्लेश्वरी, फोटो पत्रकार रेणुका पुरी और भाजपा की कुछ सदस्य एवं राज्य सरकार की मंत्रियों को फोलो किया। मोदी द्वारा फोलो की गई कुछ महिलाओं ने प्रधानमंत्री का आभार जताया और उन्हें रक्षा बंधन की बधाई दी।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने रक्षा बंधन के मौके पर उन्हें ट्विटर पर फोलो किया है। प्रधानमंत्री अपने निजी ट्विटर हैंडल पर 2000 लोगों को फोलो करते हैं जबकि 4.37 करोड़ लोग मोदी को फोलो करते हैं। उनका आधिकारिक ट्विटर हैंडल पीएमओ इंडिया विश्व नेताओं समेत 438 लोगों को फोलो करता है जबकि 2.69 करोड़ लोग इसे फोलो करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BRD अस्पताल मामला: CM योगी बोले- ऑक्सीजन की कमी होती तो वेंटिलेटर वाले बच्चे पहले मरते
2 रुंधे गले से बोले मुलायम सिंह यादव- ‘हमारा कोई सम्मान नहीं करता, शायद मरने के बाद करें’
3 अटल की अस्थि कलश यात्रा पर बोले आजम खान- आज खुद की जान लेना पसंद करुंगा
ये पढ़ा क्या?
X