अलीगढ़ः कासिम ने अपनाया हिंदू धर्म, तो मिलने लगीं जान से मारने की धमकियां, बोला- कुछ मुस्लिम कह रहे मार देंगे

क़ासिम ने बच्चों के साथ हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है। उनका दावा है कि मुस्लिम कम्युनिटी के लोग उन्हें जान से मारने की धमकी देते हैं।

hindu, muslim, conversionहिंदू धर्म अपनाया तो मिलने लगीं धमकियां। (तस्वीर- ANI)

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक शख्स ने हिंदू युवती से शादी के आठ साल बाद बच्चों समेत हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया। अब धर्म परिवर्तन वाले शख्स का कहना है कि उन्हें और परिवार को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। अलीगढ़ पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है। शख्स के घर पर सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है।

धर्म परिवर्तन करने वाले शख्स ने कहा, ‘मेरा नाम कासिम था और मैंने हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है। मुस्लिम लोग मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मुझे सुरक्षा की जरूरत है।’  इस मामले में अलीगढ़ के एसपी क्राइम अरविंद कुमार ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है और शख्स के घर पर पुलिसकर्मियो को तैनात किया गया है।

अलीगढ़ के कासिम ने 8 साल पहले अनीता नाम की युवती से शादी की थी। अनीता ने धर्म नहीं बदला था और हिंदू रीति रिवाजों का पालन करती थी। कासिम ने कहा कि इसका प्रभाव उनपर पड़ा और हिंदू धर्म अपनाने का फैसला लिया। दो बच्चों समेत वह आर्य समाज के मंदिर पहुंचे और हिंदू धर्म अपना लिया। अब उन्हें कट्टरपंथियों की धमकी मिलने लगी है। अब पुलिस धमकी देने वालों की तलाश कर रही है।

कासिम की पत्नी अनीता ने कहा था कि उन्होंने किसी रीति रिवाज को मानने या धर्म परिवर्तन का कोई दबाव नहीं बनाया था। एक हिंदू संगठन की मदद से कासिम ने हिंदू धर्म बिना किसी दबाव के अपनाया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने जबरन धर्मांतरण विरोधी कानून भी बनाया है। हालांकि इस कानून पर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

इस कानून के तहत उत्तर प्रदेश में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। दो दिन पहले एटा जिले में भी 6 मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस का कहना था कि 21 साल की हिंदू युवती के पिता ने जलेसर में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उनका कहना था कि युवती का धर्म परिवर्तन करवाने की मंसा से उसे किडनैप करवा लिया गया था। उनका कहना  था कि युवती बाजार के लिए निकली थी लेकिन उसे रास्ते में किडनैप कर लिया गया।

Next Stories
1 मुजफ़्फरनगर दंगा: संगीत सोम, सुरेश राना, साध्वी प्राची सहित बीजेपी नेताओं पर केस वापस लेगी योगी आदित्यनाथ सरकार
2 10 महीने बाद जेल से बाहर आईं आजम खान की पत्नी, अखिलेश यादव का योगी सरकार पर तंज- नफरत की सियासत करने वाले हारते हैं
3 यूपी चुनाव के लिए गुटबंदी कर रहे राजभर? AAP के संजय सिंह से की मुलाकात, कहा- सत्य कहना बगावत है, तो हां हम बागी हैं…
यह पढ़ा क्या?
X