more than hundred children hospitalized after eating poisoned biscuit in up - Jansatta
ताज़ा खबर
 

उत्तर प्रदेश: जहरीला बिस्कुट खाने से सौ बच्चे बीमार, 45 की हालत गंभीर

शाम छह बजे बच्चों को बिस्कुट खाने को दिया गया था, जिसे खाने के थोड़ी देर बाद बच्चों ने सिर में चक्कर आने के साथ पेट में दर्द की शिकायत की और कुछ ही देर में बच्चे उल्टियां करने लगे।

Author  भदोही | November 2, 2017 4:04 PM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय में ज़हरीला बिस्कुट खाने से आज सौ बच्चे बीमार हो गये।  जिलाधिकारी विशाख जी ने बताया कि रात आठ बजे सभी सौ बच्चों को दस एम्बुलेंस की मदद से महाराजा बलवंत ंिसह सरकारी अस्पताल लाया गया जहाँ 45 बच्चों की हालत गंभीर बतायी गयी है। उन्होंने बताया कि रयाँ इलाके में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित उक्त विद्यालय में शाम छह बजे बच्चों को बिस्कुट खाने को दिया गया था, जिसे खाने के थोड़ी देर बाद बच्चों ने सिर में चक्कर आने के साथ पेट में दर्द की शिकायत की और कुछ ही देर में बच्चे उल्टियां करने लगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि खबर मिलने पर दस एम्बुलेंसों से सभी को अस्पताल ले जाया गया। मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मुख्य चिकित्सा अधिकारी सतीश ंिसह डॉक्टरों की टीम लेकर पहुंचे और बच्चों का तुरंत इलाज शुरू कर दिया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि 45 बच्चों की स्थिति गंभीर है, जिनका इलाज किया जा रहा है । शेष 55 बच्चों की हालत अब ठीक है लेकिन एहतियातन उन्हें भी अस्पताल में रखा गया है। उन्होंने बताया सभी बच्चों की उम्र 10 से 14 साल के बीच है। जिलाधिकारी ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिये है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App