ताज़ा खबर
 

मेरठ: मारपीट-रेप की कोशिश से 14 साल की लड़की की मौत पर फैला तनाव, पीएसी-रैपिड एक्शन फोर्स तैनात

मामला दीवाली की रात (7 नवंबर) का है। 14 साल की लड़की अपने घर पर अकेली थी। इस दौरान फहीम उर्फ गुड्डू ने मौके का फायदा उठाकर घर में घुस उससे मारपीट की और बलात्कार करने की कोशिश की।

मामला 7 नवंबर का है। (फोटो सोर्स : Express Group Photo)

उत्तर प्रदेश में मेरठ के सरधना में मारपीट और रेप की कोशिश के बाद इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती नाबालिग लड़की की मौत हो गई है। लड़की की हालत कुछ दिन से गंभीर बताई जा रही थी। जहां उसने गुरुवार को दम तोड़ दिया। इसके बाद से इलाके में तनाव है। मामला दो समुदाय से होने के कारण एहतियातन क्षेत्र में पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है।

मामला दीवाली की रात (7 नवंबर) का है। 14 साल की लड़की अपने घर पर अकेली थी। इस दौरान फहीम उर्फ गुड्डू ने मौके का फायदा उठाकर घर में घुस उससे मारपीट की और बलात्कार करने की कोशिश की। रात में ही परिजनों ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी थी। इसके बाद से लड़की का अस्पताल में भर्ती थी। गुरुवार को लड़की की मौत के बाद परिजनों ने उसका पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया था। घटना के बाद युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत अलग अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

घटना के बाद भाजपा विधायक संगीन सोम पीड़ित परिवार से मिले थे। उन्होंने लड़की के पिता को आश्वासन दिया था कि इलाज में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। लेकिन लड़की की तबीयत खराब ही होती रही। मंगलवार से उसकी स्थिति गंभीर होती चली गई और गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया। नाबालिग की मौत की खबर मिलते ही संगीत सोम पहुंचे और कहा कि, शासन-प्रशासन से बात कर पर्याप्त मुआवजा दिलाया जाएगा।

वहीं, नाबालिग की मौत के बाद इलाके में तनाव की स्थिति को देखते हुए पीएसी-रैपिड एक्शन फोर्स तैनात कर दिया गया है। मामला दो समुदाय से जुड़ा होने के कारण प्रशासन कोई भी कोताही नहीं बरतना चाहता। सरधना पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष प्रशांत कपिल ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App