ताज़ा खबर
 

यूपी: कचरे के डिब्बे को छूने पर 9 महीने की गर्भवती दलित महिला को जमकर पीटा, अस्पताल में मौत

पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सुमित्रा देवी की मौत सिर पर अंदरूनी चोट लगने की वजह से हुई।

Author Updated: October 26, 2017 11:36 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जिस गर्भवती दलित महिला की “कूड़ेदान को खराब” करने के आरोप में पिटाई की गयी थी उसकी शनिवार (21 अक्टूबर) को मौत हो गयी। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 15 अक्टूबर को रोहित कुमार और उसकी माँ अंजू देवी ने 34 वर्षीय सावित्री देवी की कथित तौर पर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी थी। पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार सावित्री के पेट में गंभीर चोटें लगी थीं। उसकी नौ वर्षीय बेटी हमले के समय मौके पर मौजूद थी। पुलिस ने शिकायत दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना बुलंदशहर के खेतलपुर भंसोली गाँव की है।

सावित्री के पति दिलीप कुमार ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि पिटाई के कारण उसका तुरंत गर्भपात हो गया था। वो नौ महीने से गर्भवती थीं। उन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में डॉक्टरों ने उन्हें घर वापस भेज दिया। शनिवार (21 अक्टूबर) को जब सावित्री की तबीयत दोबारा बिगड़ गयी तो उन्हें घरवाले अस्पताल लेकर गये। अस्पताल पहुंचने से पहले वह बेहोश हो चुकी थीं। डॉक्टरों ने कहा कि अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनका देहांत हो चुका था।

दिलीप कुमार ने टीओआई को बताया, “मेरी पत्नी ने कूड़ेदान को गलती से छू दिया था। लेकिन रोहित और उसकी माँ अंजू ने उसे बुरी तरह पीटा और उसे कूड़ेदान को खराब करने का आरोप लगाया। वो ठाकुर समुदाय से आते हैं। 15 अक्टूबर को हम कोतवाली देहात पुलिस थाने गये थे लेकिन पुलिस ने हमें लौटा दिया था। शुक्रवार (2 अक्टूबर) को हमारी शिकायत दर्ज की गयी।” रिपोर्ट के अनुसार पुलिस एसपी प्रवीण रंजन ने बताया कि आईपीसी की सभी संबंधित धाराओं के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और एसपी स्तर के अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। टीओआई के अनुसार कोतवाली (ग्रामीण) के थाना प्रभारी तापेश्वर सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सावित्री देवी की मौत सिर में अंदरूनी चोट लगने से हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मेरठ में बंगाल के राज्यपाल का विरोध किया वकीलों ने
2 यूपी: स्कूली लड़कियों को आपत्तिजनक वीडियो दिखाने पर अभिभावकों ने कर दी बस कंडक्टर की पिटाई
3 यूपी: नाबालिग से पांच महीने तक दुष्कर्म करते रहे रिश्तेदार, मुंह खोलने पर दी थी जान लेने की धमकी