ताज़ा खबर
 

अजूबा- उम्र 8 साल, लंबाई 6 फीट 6 इंच

पैदाइश के वक्त ही इस बच्चे का वजन 7.8 किलो था, और बच्चे की लंबाई 63 सेंटीमीटर थी।

करन सिंह अपने उम्र के बच्चों से दोगुना लंबा दिखता है (Photo-Twitter/)

जब आप आठ साल के थे तो आपकी लंबाई कितनी थी। आपका जवाब होगा तीन फीट, साढ़े तीन फीट। लेकिन आज हम जिस बच्चे से आपको मिलवाने जा रहे हैं उसे देखकर आप हैरत में पड़ जाएंगे। जी हां इस बच्चे की लंबाई निश्चित रुप से हैरान कर देने वाली है। 8 साल की उम्र में ये बच्चा बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से लंबा हो गया है। यकीन नहीं आया ना। नीचे तस्वीरें देखिए। आर विश्वास कर पाएंगे। मेरठ का रहने वाला ये बच्चा 8 साल की उम्र में ही 6 फीट 6 लंबा हो गया है। जबकि अमिताभ बच्चन की लंबाई 6 फीट 2 इंच है। ये बालक पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। मेरठ के डिफेंस कॉलोनी में रहने वाला करन सिंह जन्म के समय से ही अपने साइज को लेकर रिकॉर्ड बनाने लगा।

और भी रिकॉर्ड हैं बच्चे के नाम
अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक इंडिया टुडे के मुताबिक पैदाइश के वक्त ही इस बच्चे का वजन 7.8 किलो था, और बच्चे की लंबाई 63 सेंटीमीटर थी। जन्म होने के बाद ही इस बच्चे के नाम दुनिया का सबसे भारी और लंबा नवजात होने का रिकॉर्ड गिनीज बुक में दर्ज हुआ।

लंबाई में मम्मी-पापा भी हैं रिकॉर्डहोल्डर
लंबाई करन के परिवार को कुदरत से मिली है। करन की मां भी लंबाई में रिकॉर्डहोल्डर हैं। करन की मां श्वेतलाना 7 फीट 2 इंच की लंबाई के साथ भारत की सबसे लंबी महिला होने का खिताब रखती हैं। श्वेतलाना बास्केटबॉल की खिलाड़ी हैं और कई राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। करन के पिता संजय सिंह की लंबाई भी 6 फीट 7 इंच है।

बाकी चीजों में करन सामान्य बालकों जैसा ही है। लेकिन असामान्य लंबाई की वजह से उसके माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गये। डॉक्टरों का कहना है कि करन स्वस्थ बालक है और उसे किसी तरह की बीमारी नहीं है। करन के माता-पिता का कहना है कि वे प्राकृतिक दिनचर्या फॉलो करते हैं और स्वस्थ रहते हैं। करन के पिता कहते हैं कि जब वो 3 साल का था तभी से 10 साल के बच्चों के लिए सिले कपड़े पहनता था। करन बड़ा होकर बास्केटबॉल खिलाड़ी या डॉक्टर बनना चाहता है।

Next Stories
1 मेरठ: हिंदू युवक को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मस्लिम समुदाय के लोगों ने बोला थाने हमला
2 कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी को कहा पप्पू, राज बब्बर ने तुरंत करवा दिया सस्पेंड
3 उत्तर प्रदेश: मुस्लिम पंचायत का बड़ा फैसला, तीन तलाक देने वाले शख्स पर लगाया दो लाख का जुर्माना, देना होगा मेहर, लौटाना होगा दहेज
ये पढ़ा क्या?
X