scorecardresearch

नवरात्रि पर गाजियाबाद में 9 दिन तक मांस की दुकानों पर बैनः अफसर ने चेताया- खुली मिलीं तो चलवा दूंगा बुलडोजर

गाजियाबाद में नवरात्री को लेकर मांस की दुकानों पर बैन लगा दिया गया है। इसके लिए नगर निगम ने आदेश भी जारी कर दिया है।

ghaziabad meat shop
दुकानदारों को चेतावनी देते हुए अधिकारी (वीडियो स्क्रीनशॉट @zubin0007)

यूपी के गाजियाबाद में नवरात्री को लेकर एक बड़ा फरमान प्रशासन ने जारी किया है। प्रशासन ने जिले में मांस की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। इस कानून का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ बुलडोजर चलवाने की चेतावनी दी जा रही है। यह आदेश जिले के पांच जोन में जारी किए गए हैं।

इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसमें एक अधिकारी दुकानदारों को चेतावनी देते दिख रहे हैं। वीडियो में दिख रहे अधिकारी के बारे में बताया जा रहा है कि वो खाद्य सुरक्षा अधिकारी हैं। वीडियो में अधिकारी दुकानदारों को चेतावनी देते हुए कह रहे हैं- “अगर एक भी किसी के यहां दिख गया तो बुलडोजर मंगवा कर वहां से यहां तक ना तोड़वा दिया तो कहना…तुमलोग यही चाहते हो तो यही होगा…।”

वीडियो में अधिकारी एक खुले हुए दुकान का लाइसेंस कैंसिल कहने के लिए भी कहते हैं। अधिकारी ने कहा- मैडम इनका नाम नोट कीजिए, लाइसेंस इनका कैंसिल करिए…। तुम्हारे चलते अपनी नौकरी गवां दें हम?”

इस संबंध में गाजियाबाद नगर निगम ने एक आदेश भी जारी किया है। आदेश में कहा गया है कि 2 अप्रैल से लेकर 10 अप्रैल तक नवरात्रे हैं। इसलिए शहर से सभी मंदिरों में साफ-सफाई और लाइट की सही व्यवस्था हो और साथ ही इलाके की सभी मीट की दुकानें बंद रखी जाएं।

गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा ने कहा कि सभी संबंधित नगर निगम विभागों को आदेश भेज दिया गया है। उन्होंने कहा- “आदेश हर साल जारी किया जाता है और प्रतिबंध केवल नवरात्रि के दौरान होता है”।

वहीं इससे पहले लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने त्योहारों के दौरान मांस की दुकानों को बंद करने की कई अपीलें की थीं। गुरुवार को विधायक नंद किशोर गुर्जर ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा था कि उनके क्षेत्र में कई रेस्टोरेंट खुले में मीट बेच रहे हैं। पत्र में, उन्होंने अधिकारियों से बीमारी के किसी भी संभावित प्रसार को रोकने के लिए ऐसी दुकानों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था।

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट