scorecardresearch

योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर मायावती ने दी बधाई, पर ट्वीट में एक शब्द पर यूजर्स उठाने लगे सवाल; जानें- पूरा मामला

योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने उन्हें ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामना दी। पीएम ने लिखा कि योगी जी ने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है।

mayawati II BSP II Lucknow|
बसपा सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज (5 जून 2022) जन्मदिन है। योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर देश के नेतागण उन्हें बधाई दे रहे हैं। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री समेत विपक्षी दलों के नेता भी योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी।

मायावती ने ट्वीट के माध्यम से योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी। लेकिन इस ट्वीट में उन्होंने कुदरत शब्द का उपयोग किया, जिस पर ट्विटर यूजर सवाल खड़े करने लगे और उनसे ही जवाब मांगने लगे। मायावती ने ट्वीट कर लिखा था, “उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को आज उनके जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं उनके दीर्घायु होने की भी कुदरत से कामना।”

कुदरत शब्द के उपयोग पर कमल मौर्य नाम के ट्विटर यूजर ने मायावती के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, “कुदरत की जगह पर भगवान लिख देती, पर नहीं! रस्सी जल गई पर ऐंठन नही गई।” वैद्य विनीत तिवारी नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, “कुदरत? ईश्वर या भगवान लिखने में शर्म आती है क्या मायावती जी?” वहीं ज्ञानधर राणा नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि कुदरत से कामना ना करके दिल से करिये, क्योंकि कुदरत नहीं होता है?”

ज्ञान झा नाम के ट्विटर यूजर ने मायावती पर तंज कसते हुए लिखा, “तो इन मोहतरमा को आज भगवान का नाम लेने में भी शर्म आ रही है और इनको हिंदुओ का वोट चाहिए। खैर आपका अभी पूर्ण पतन होना बाकी है। अभी तो 7 और 8 सीट आ भी गई है। भगवान की मर्जी रही तो आगे शून्य पर जाना तय है।” कुदरत शब्द के उपयोग को लेकर मायावती पर ट्विटर यूजर्स ने निशाना साधा।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर उन्हें शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “उत्तर प्रदेश के गतिशील मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की बधाई। उनके कुशल नेतृत्व में राज्य ने प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने राज्य के लोगों के लिए जनहितैषी शासन सुनिश्चित किया है। लोगों की सेवा में उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।”

पढें उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X