यूपीः ट्विटर पर ऑक्सीजन के लिए मांगी मदद, युवक के खिलाफ दर्ज हो गई एफआईआर

यूपी के अमेठी में एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि वह ट्विटर पर ऑक्सीजन की कमी को लेकर गलत जानकारी दे रहा था।

Author Edited By अंकित ओझा Translated By अंकित ओझा लखनऊ | Updated: April 28, 2021 3:53 PM
oxygen cyliतस्वीर अजमेर के एक अस्पताल की है। फोटो- पीटीआई

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग अस्पताल और ऑक्सीजन की कमी का दर्द बयां कर रहे हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आदेश दिया है कि अगर कोई डराने वाली ‘अफवाह’ सोशल मीडिया पर फैलाएगा तो उसके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

अमेठी पुलिस ने मंगलवार को एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर गलत पोस्ट किया था। 26 साल के युवक का नाम शशांक यादव है। अमेठी के सर्कल ऑफिसर अर्पित कपूर ने कहा कि शशांक सोशल मीडिया के जरिए गलत जानकारी दे रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने जांच में पाए गए परिणाम को बताने से इनकार कर दिया।

युवक के खिलाफ सेक्शन 269 (संक्रमण फैलाने और लापरवाही बरतने) 505 (01) B (डर का माहौल बनाने) के तहत रामगंज पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एपिडेमिक डिजीज ऐक्ट भी लगाया है। सब इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह ने कहा कि शशांक ऑक्सीजन सप्लाई के बारे में गलत जानकारी देने के आरोपी हैं। वह राज्य सरकार को टारगेट करने की कोशिश कर रहे थे।

पुलिस ने कहा, शुरुआती पूछताछ में ही युवक ने ट्वीट करने की बात स्वीकार कर ली है। इस मामले में यादव के अलावा किसी और को आरोपी नहीं बनाया गया है।

बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि राज्य में ऑक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि जो लोग अफवाह फैलाने और माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। डर फैलाने वालों के खिलाफ एनएसए के तहत मामला दर्ज किया जाए।

योगी ने कहा था कि ऑक्सीजन की कमी नहीं है बल्कि समस्या कालाबाजारी और जमाखोरी की है। इससे सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने कहा था कि हर मरीज को ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ती है और इस बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत है।

Next Stories
1 वनीता गुप्ता : अमेरिका में सहायक महान्यायवादी पद पर पहली भारतीय
2 कोरोना का कहर: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कुमार विश्वास से ICU बेड के लिए लगाई गुहार
3 आज हॉस्पिटल वाले ले लेते तो बच जाते मेरे पति…शव के इंतजार में बैठी पत्नी ने बताई दर्दनाक कहानी
यह पढ़ा क्या?
X