ताज़ा खबर
 

देश के लि‍ए लड़ें, गोश्‍त के ल‍िए नहीं: सीएम बनने के हफ्ते भर बाद ही योगी आदित्‍य नाथ को झेलना पड़ रहा राज्‍यव्‍यापी व‍िरोध

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मेनिफेस्टो में अवैध बूचड़खानों को बंद करने की बात कही थी।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सीएम आवास मेंकिया गृह-प्रवेश। (Source: PTI)

योगी आदित्‍य नाथ के उत्‍तर प्रदेश का मुख्‍यमंत्री बनने के बाद राज्‍य भर में अवैध बूचड़खानों पर धड़ाधड़ छापेमारी चल रही है। दसियों अवैध बूचड़खानों को प्रशासन बंद करा चुका है। पुलिस को सख्‍त निर्देश दिए गए हैं कि गो-वध और अवैध रूप से चल रहे बूचड़खानों पर तत्‍काल रोक लगाई जाए। योगी सरकार के इस कदम के विरोध में राज्‍य भर के मांस विक्रेताओं ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। दुकानदारों ने योगी आदित्‍य नाथ से ‘देश के लिए लड़ने को कहा है, गोश्‍त के लिए नहीं।’ एएनआई से बातचीत में एक मांस विक्रेता ने कहा, ”योगी आदित्‍य नाथ को देश के लिए लड़ना चाहिए, गोश्‍त के लिए नहीं। कई लोग खाने के बिना मर रहे हैं। इससे अराजकता फैल रही है। हम पाकिस्‍तान के खिलाफ जंग में योगी जी का साथ देंगे। अगर वह (योगी) गोश्‍त के लिए लड़ेंगे तो हम आवाज उठाएंगे।” मांस बेचने वाले एक अन्‍य दुकानदार ने कहा कि वर्तमान में जो हालात हैं, उससे मजदूर परेशान हैं। एक मांस विक्रेता ने कहा, ”कोई गलती करता है और बाकियों को उसकी सजा मिलती है। हमें कमाई तो करनी ही होगी, इस पर कई परिवार निर्भर हैं। हम सब अब बेरोजगार हो गए हैं। इसका कोई हल तो होना ही चाहिए।”

सत्‍ता में आने के बाद, योगी आदित्‍य नाथ सरकार ने महत्‍वपूर्ण चुनावी वादा पूरा करते हुए अवैध बूचड़खानों और गायों की तस्‍करी पर सख्‍ती से रोक लगाने के निर्देश जारी किए थे। हालांकि आदित्‍य नाथ ने शनिवार को कहा था कि कानूनी रूप से चल रहे बूचड़खानों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी, सिर्फ अवैध रूप से दुकान चलाने वालों पर एक्‍शन लिए जाएगा।

वर्तमान में भारत में सरकार द्वारा स्वीकृत 72 बूचड़खाने कम मांस प्रोसेसिंग प्लांट हैं, जिनमें से अकेले 38 उत्तर प्रदेश में हैं। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में लगभग 250 बूचड़खाने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मेनिफेस्टो में अवैध बूचड़खानों को बंद करने की बात कही थी।

वही, चुनाव प्रचार के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी बूचड़खानों को बंद करने की बात कही थी। इसके अलावा योगी आदित्‍य नाथ लगातार अवैध बूचड़खानों के खिलाफ बोलते रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद:

योगी के CM बनते ही एक्शन में आया एंटी रोमियो स्कवैड; लेकिन कई जगह हुआ कानून का उल्लंघन:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App