ताज़ा खबर
 

भूमाफियाओं पर योगी का वार, सीएम ने अवैध कब्जे खत्म कराने के लिये बनाई टास्क फोर्स

भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिये एक टास्क फोर्स बनाने का वादा किया था
Author April 13, 2017 17:01 pm
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ। (File Photo)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग की जमीनों से अवैध कब्जे खत्म कराने के लिये भाजपा के चुनाव घोषणापत्र में किये गये वादे के अनुरूप ‘भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स’ के गठन के निर्देश दिये हैं। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री ने राजस्व विभाग के कामकाज पर आधारित प्रस्तुतिकरण देखने के दौरान कहा कि भूमाफियाओं द्वारा जब्त की गयी राजस्व विभाग की संपत्तियों को चिन्हित कराकर उन्हें मुक्त कराने के लिये भूमाफिया त्रिस्तरीय टास्क फोर्स का गठन किया जाये।

उन्होंने कहा कि इसके तहत राज्य स्तर पर मुख्य सचिव, मण्डल स्तर पर मण्डलायुक्त तथा जिलास्तर पर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन कर भूमाफियाओं के विरुद्ध अभियान चलाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। मालूम हो कि भाजपा ने अपने चुनाव घोषणापत्र में भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के लिये एक टास्क फोर्स बनाने का वादा किया था। मुख्यमंत्री ने किसानों के लम्बित राजस्व वादों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराने के लिये राजस्व न्यायालयों में सृजित पदों को नियमानुसार भरने की कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के निर्देश भी दिये।

उन्होंने कहा कि लम्बित वादों का त्वरित निस्तारण सुनिश्चित कराने के लिये आगामी 31 जुलाई तक विशेष अभियान चलाया जाए। पांच वर्ष से अधिक पुराने वादों को चिन्हित करके दिन-प्रतिदिन सुनवाई कराते हुये उनका निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये। प्रस्तुतिकरण के दौरान योगी ने यह भी निर्देश दिये कि किसानों की खड़ी फसल जलकर क्षतिग्रस्त होने पर उन्हें 24 घंटे के अन्दर नियमानुसार आर्थिक सहायता प्रत्येक दशा में उपलब्ध करायी जाये।

समाजवादी पेंशन योजना रोकी, कई के बदले नाम
योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सपा सरकार की योजनाओं पर सख्त तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार देर रात मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुतिकरण दिया। इसके बाद योगी ने सपा सरकार द्वारा चलाई जा रही समाजवादी पेंशन योजना को रोकने के निर्देश दिए और कई योजनाओं के नाम बदलने का भी आदेश दिया।

योगी आदित्यनाथ इन तस्वीरों पर भी गौर कर लेते तो गैरभाजपाई वोटर्स भी हो जाते मुरीद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.